Tuesday, July 16, 2024

Dhirendra Shastri : जोधपुर में बागेश्वर धाम वाले बाबा करेंगे आध्यात्मिक चर्चा, जानें क्यों हो रही गिरफ्तारी की बात

जयपुर: बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र शास्त्री आज राजस्थान दौरे पर हैं। वे जोधपुर में लोगों के साथ आध्यात्मिक चर्चा करने वाले हैं। लेकिन, प्रदेश भर में लोकसभा का चुनावी माहौल बना हुआ है ,तो दूसरी तरफ धीरेंद्र शास्त्री का राजस्थान दौरा खूब चर्चा में हैं। हालांकि इन सभी के बीच कुछ लोगों ने उन्हें अरेस्ट करने की मांग की है। तो आइए जानते है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि इन दिनों उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ते हुए देखा जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में बाबा के खिलाफ मामला दर्ज

बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री कुछ दिन पहले अपने कथा के दौरान कथित तौर पर मौला अली (इस्लामिक धार्मिक गुरु) को लेकर एक बात कही थी, जिसके बाद बाबा का वह बयान सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा कर दिया। सोशल मीडिया पर समाज विशेष के कुछ लोगों ने धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार करने की मांग की है। सोशल मीडिया के जरिए इन लोगों का कहना है कि बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने शिया और सुन्नी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हालांकि उत्तर प्रदेश में तो बाबा के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। ऐसे में अब देखना है कि क्या बाबा अरेस्ट होते है या नहीं?

जानें क्या था बाबा का बयान ?

बाबा ने अपने कथा के दौरान कहा था कि ‘अली-बजरंगबली’ .जिस वजह से इस कमेंट के कारण धीरेंद्र शास्त्री को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, इस संबंध में धीरेंद्र शास्त्री ने एक वीडियो जारी कर इस बात के लिए माफी मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे बयान को गलत तरीके से दिखाया गया है। मैंने कभी भी किसी धर्म के विरोध में जाकर नहीं बोला है। हमने सनातनियों को जागरूक करने के लिए चर्चा की है। हमारे दरबार में एक जिन्न आया था और उसने हमसे कहा कि मेरा नाम अली है, तो मैंने कहा कि मेरे पास तो बजरंगबली हैं। अब इस बात को मौला अली से जोड़ दिया गया है, जो पूरी तरह से गलत है।

पांच दिनों तक चलेगा प्रवचन

आज सोमवार को बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जोधपुर आ रहे हैं। आज होने वाले सभी कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो गई हैं। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भी बाबा बागेश्वर दरबार के साथ मंच पर दिखेंगे। बता दें कि उनके दौरे को लेकर समर्थकों में अलग ही खुशी है। इस बीच बाबा जोधपुर में 5 दिन प्रवचन देंगे। इस बार कथा की थीम प्लास्टिक फ्री शहर होने वाली है.

इस दौरान बाबा करेंगे प्रवचन

बाबा की कथा का शुभारंभ आज 12वीं रोड रामलीला मैदान में होगा। बता दें कि यहां रावण का चबूतरा में हनुमंत शक्ति जागरण होगा। विश्व हिंदू परिषद समिति द्वारा यहां रामनवमी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। यह उत्सव आगामी 5 दिनों तक यानि 8 से 12 अप्रैल तक चलेगा जिसमें प्रवचन के दौरान प्रतिदिन धीरेन्द्र शास्त्री लोगों को कथा सुनाएंगे।

Latest news
Related news