Sunday, September 22, 2024

Lok Sabha Election: सीएम शर्मा आज करेंगे बाड़मेर दौरा, सोनड़ी में होगी जन सभा, जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

जयपुर : जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों का दौरा जारी है। इस बीच प्रदेश के मुखिया आज बाड़मेर का दौरा करेंगे। बाड़मेर लोकसभा सीट पर इस साल चुनाव बड़ा रोमांचक हो गया है। 2014 की तरह ही यहां पर इस बार भी मुकाबला त्रिकोणीय नजर आ रहा है। सभी पार्टी इस साल इस सीट को अपने हिस्सों में लेने के लिए पूरा जोड़ लगा रही है। यह सीट हॉट सीट में शामिल है। इस सीट पर आगामी 10 व 12 दिनों में दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारकों की सभाएं होगी। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री आज सभा को संबोधित करने के बाद तीन बड़ी बैठक करेंगे।

जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

बता दें कि एक ओर भाजपा के केंद्रीय मंत्री समेत दिग्गज नेता लगातार चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए दिख रहे हैं। दूसरी तरफ प्रदेश में बीजेपी की शर्मा सरकार नेतृत्व भी लगातार प्रचार प्रसार में लगा है। इस बीच मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज सोमवार दोपहर 12 बजे से देर शाम तक देव दर्शन करेंगे। दोपहर 12 बजे सबसे पहले CM शर्मा बाड़मेर के जम्भेश्वर धाम में पहुंच कर भगवान का दर्शन करेंगे। इसके बाद 12:45 बजे सोनड़ी में सामाजिक सम्मेलन में भाग लेंगे। दोपहर 3:30 बजे जन प्रतिनिधि सम्मेलन में शिरकत करेंगे। CM शर्मा बाड़मेर में शाम 5:30 बजे लोकसभा चुनाव की कोर कमेटी की मीटिंग लेंगे। वहीं शाम साढ़े 7 बजे सभी समाजों के अध्यक्षों और वरिष्ठजनों के साथ वार्ता करेंगे। हालांकि मुख्यमंत्री शर्मा आज रात्रि का विश्राम भी बाड़मेर में ही करेंगे।

जानें बाड़मेर सीट का चुनावी समीकरण

राजस्थान के सभी 25 लोकसभा सीटों में से एक लोकसभा सीट बाड़मेर सीट है। जहां इस बार हो रहे लोकसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला बना हुआ है। इस सीट को हॉट सीट के लिस्ट में शामिल किया गया है। इस सीट पर कांग्रेस ने बाड़मेर और जैसलमेर में एक बड़ा बदलाव कर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मेदाराम को पहले कांग्रेस ज्वाइन करवाई और फिर उनको ही इस सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया। ऐसे में इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने नए चेहरे पर दांव लगाया है। बीजेपी से यहां केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है। निर्दलीय की तरफ से कांग्रेस बीजेपी के सीधे मुकाबले के बीच में शिव से विधायक रविन्द्रसिंह भाटी निर्दलीय के तौर पर इस सीट पर उतरे हैं। अब ऐसे में इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय बना हुआ है।

Ad Image
Latest news
Related news