Monday, September 16, 2024

Weather Update : राजस्थान में मौसम बदलने के आसार, IMD ने जारी किया आंधी और बारिश को लेकर Alert

जयपुर: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव का सिलसिला जारी है। ऐसे में आज मंगलवार को प्रदेश का मौसम एक परिसंचरण तंत्र की वजह से बदला रहेगा। इसका प्रभाव प्रदेश के अधिकांश जिलों में देखने को मिलेगा। हालांकि आगामी दिनों में प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव रहेगा।

आज हो सकती है कहीं-कहीं बारिश

आज मंगलवार को प्रदेश भर के मौसम में बदलाव होने के आसार हैं। जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक आज मंगलवार से पूर्वी हवा चलने के कारण प्रदेश के कुछ हिस्सों में कहीं-कहीं बादल गरजने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं 13 अप्रैल से राज्य में एक मजबूत वेस्टर्न डिस्टर्बेंस अलर्ट होने से आंधी तूफान के साथ बारिश होने के आसार हैं। इस वजह से प्रदेश के तापमान में कमी आने की संभावना है।

सोमवार को गर्मी का असर अधिक

राजस्थान में सोमवार यानी 8 अप्रैल को गर्मी का असर दिखा। लोगों को दोपहर के समय अधिक गर्मी का सामना करना पड़ा। दोपहर के समय तेज धूप खिली रही। प्रदेश में सबसे अधिक पारा फलौदी में 41.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। इसके बाद बाड़मेर जिला का अधिकतम पारा 41.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज हुआ। राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां का तापमान दिन के समय 37.6 डिग्री दर्ज हुआ।

मौसम विभाग के अनुसार 10 अप्रैल को होगी तेज बारिश

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आगामी 10 अप्रैल को प्रदेश भर के अधिकांश जिलों में बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आंधी तूफान और बारिश होने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news