Monday, September 16, 2024

IPL 2024 : आज आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स v/s पंजाब किंग्स, RR का रैंक कितना

जयपुर: देश में क्रिकेट के महापर्व का आगाज मार्च महीने से हो चुका है. ऐसे में आज आईपीएल 2024 के 27वें मैच में पंजाब किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ होने जा रहा है। बता दें कि इस सीजन में राजस्थान का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम ने अब तक पांच मैच खेले हैं। जिसमें से RR ने चार मैच में जीत हासिल की है, जबकि टीम को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पंजाब किंग्स की बात करें पंजाब किंग्स को लास्ट मैच में हैदराबाद की टीम से हार का सामना करना पड़ा था।

शाम 7.30 बजे से मैच की शुरुआत

आज शनिवार को राजस्थान रॉयल्स v/s पंजाब किंग्स का मुकाबला देखने को मिलेगा। ऐसे में लास्ट मैच में RR को गुजरात टाइटंस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वहीं पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने दो रन से हराया था। ऐसे में बताया जा रहा है कि दोनों टीमें आज जीत के लिए बेताब नजर आ रही हैं। आज शाम 7.30 बजे से मैच की शुरुआत होगी।

पंजाब में खेला जाएगा आज का मैच

आज आईपीएल 2024 के 27वें मैच पंजाब के मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि इस क्रिकेट स्टेडियम को पंजाब का नया होम ग्राउंड कहा गया है और इस स्टेडियम में अभी तक महज दो मैच खेले गए हैं। खास बात यह है कि इन दोनों मैचों में रनों की बरसात देखने को मिली है। इस स्टेडियम के पीच को लेकर कहा गया है कि मैच के दौरान गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से लगती है। ऐसे में यहां बैटिंग करना काफी आसान हो जाता है।

मुल्लांपुर ग्राऊंड का कैसा हैं रिकॉर्ड

मुल्लांपुर के इस ग्राउंड में आईपीएल के अब तक सिर्फ दो ही मैच खेले गए है। एक मैच में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि एक में रनों का पीछा करने वाली टीम को जीत हासिल हुई। हालांकि टॉस की बात करें तो इस फील्ड में अब तक टॉस का कोई खास रोल नजर नहीं आया है।

इस सीजन में पंजाब का प्रदर्शन रहा फीका

लास्ट मैच में पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2 रन से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम के टॉप ऑर्डर का प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास नजर नहीं आया। बता दें कि शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो का बैटिंग उम्मीद के मुताबिक फीका रहा। वहीं, प्रभसिमरन सिंह भी आईपीएल 2024 में बुरी तरह से फ्लॉप दिखें। हालांकि, शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने पिछले दो मैचों में जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया है।

Ad Image
Latest news
Related news