Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में इसबार इन नेताओं को पीछे छोड़ आगे निकले सचिन पायलट, कर रहे लगातार सभाएं

जयपुर: देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। इस साल सभी राजनीतिक दल आमचुनाव में जीत के लिए लगातार जुटे हुए हैं। बात करें राजस्थान की राजनीतिक गलियारों की तो राजस्थान के जालोर में पूर्व मुखिया अशोक गहलोत बिजी चल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के झालावाड़ में पूर्व CM वसुंधरा राजे व्यस्त नजर आ रही है। ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट जयपुर से लेकर गंगानगर का लगातार दौरा करते हुए दिख रहे हैं। ऐसे में कहा जा रहा हैं कि इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव में अशोक गहलोत, वसुंधरा से भी आगे सचिन पायलट सभाएं कर रहे हैं।

तीन दिग्गज नेताओं पर टिकी है नजर

बता दें कि राजस्थान में इस साल सभी की निगाहें प्रदेश के तीन दिग्गज नेताओं पर टिकी हुई हैं। किसी भी चुनाव में प्रदेश के तीन मंत्री पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सबसे अधिक सक्रीय नजर आते हैं। मगर इस साल का सीन कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है। इस साल पूर्व CM अशोक गहलोत अपनी अधिकतर जनसभा जालोर-सिरोही में करते हुए दिख रहे हैं। इस सीट से कांग्रेस की तरफ से उनके बेटे वैभव गहलोत मैदान में उतरे हुए हैं। जिस वजह से अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव गहलोत को जीत दिलाने के लिए अधिकतर जनसभाएं सिरोही-जालोर सीट पर ही कर रहे हैं।

वसुंधरा दिख रही झालावाड़-बारां लोकसभा सीट पर सक्रीय

हालांकि बात करें अगर बीजेपी नेता वसुंधरा राजे की तो उन्हें भी इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव में ज्यादा सक्रीय झालावाड़-बारां लोकसभा सीट पर ही देखा जा रहा है। बता दें कि इस सीट से बीजेपी ने वसुंधरा राजे के बेटे को टिकट दिया है। जिस वजह से राजे इस साल ज्यादा एक्टिव इस सीट पर हैं। अब मात्र एक दिग्गज नेता बचे वो हैं सचिन पायलट जिन्हें जयपुर से गंगानगर और बाड़मेर तक एक्टिव देखा जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि सचिन पायलट छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी भी हैं, इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए वे लगातार वहां भी जनसभाएं और रैलियां करते हुए दिख रहे हैं। पायलट के परिवार से कोई भी चुनावी मैदान में कदम नहीं रखा है। इसके बावजूद भी राजस्थान में वे ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे हैं। इस मामले में बताया जा रहा है कि प्रदेश के इन दोनों दिग्गज राजनेताओं से पायलट आगे निकल चुके हैं।

इन सीटों पर पायलट कर रहे ताबड़तोड़ सभाएं

बता दें कि पायलट ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश के जयपुर ग्रामीण, गंगानगर, बाड़मेर, जोधपुर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, झुंझुनूं, सीकर, भरतपुर, धौलपुर-करौली, दौसा, अलवर, अजमेर, सवाईमाधोपुर-टोंक लोकसभा क्षेत्र में ताबड़तोड़ रैलियां की हैं. इन सभी लोकसभा सीटों पर पायलट का राजनीतिक प्रभाव देखा गया है। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज है कि प्रभारी रहते हुए दोनों राज्यों ( राजस्थान और छत्तीसगढ़ ) में लगातार जनसभाएं और रैलियां करना चर्चा का विषय है. इस साल चुनावी यात्रा के दौरान सचिन पायलट निजी चार्टर प्लेन से सफर करते हुए नजर आ रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news