Monday, September 16, 2024

Big accident in Kota : कोटा स्थित हॉस्टल में लगी आग, 60 से अधिक छात्र थे अंदर

जयपुर: राजस्थान के कोटा में आज रविवार सुबह बड़ा हादसा (Big accident) हुआ है। कोटा स्थित एक हॉस्टल में आग लगने की ख़बर सामने आई है। बताया जा रहा है कि हॉस्टल में अचानक आग लग गई। आगजनी के समय हॉस्टल में करीब 60 छात्र मौजूद थे। देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया, जिसको देख हॉस्टल में मौजूद सभी छात्रों में अफरा तफरी मच गई, सभी डर गए। आगजनी को देखर एक छात्र अपने रूम की खिड़की से ही नीचे कूद गया। इस दौरान छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। सभी छात्र आगजनी के समय दूसरी और तीसरी मंजिल पर चले गए थे।

आगजनी के समय मौजूद रहे 60 छात्र

हॉस्टल में आगजनी की ख़बर मिलने पर मौके पर पुलिस और दमकलें पहुंची और आग को बुझाने का काम शुरू हुआ। इस दौरान पुलिस और फायरकर्मियों ने हॉस्टल में मौजूद सभी 60 छात्रों को हॉस्टल से बाहर किया। इसके बाद छात्रों ने थोड़ी राहत की सांस ली। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं इस आगजनी में किसी भी तरह की जनहानि नही हुई। लेकिन आगजनी से हॉस्टल के लाखों रुपए का सामान जल कर राख में बदल गया।

आगजनी में झुलसे सात छात्र

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हॉस्टल में आगजनी की के कारण वहां मौजूद सात छात्र झुलस गए हैं। उनको इलाज के लिए एमबीएस अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने छात्रों का उचार कर दवा दिया। हादसे के समय एक छात्र के छात्रावास के दो मंजिल से नीचे कूद गए, जिस कारण उसका पैर टूट गया है। उसका भी इलाज अस्पताल में जारी है।

हादसे पर बोले निगम सीएफओ- हॉस्टल मालिक की बड़ी लापरवाही

हादसे पर निगम सीएफओ राकेश व्यास ने कहा है कि यह मामला कोटा स्थित आदर्श हॉस्टल का है। जहां हॉस्टल मालिक की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि हॉस्टल के अंदर ही बड़ा ट्रांसफार्मर लगाया हुआ था जो कि अवैध था। इस ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। हालांकि समय रहते आग पर काबू पाया गया। अन्यथा आज बड़ा हादसा भी हो सकता था।

Ad Image
Latest news
Related news