Monday, September 16, 2024

Bikaner News: मजदूरों पर भारी पड़ी आकाशीय बिजली, इतने झुलसे, इतनी की हालत नाजुक

जयपुर: राजस्थान के बीकानेर जिले में आज रविवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। बीकानेर जिले के चांडासर-गजनेर लिंक रोड पर स्थित ईंट भट्टे पर आकाशीय बिजली गिरने की ख़बर सामने आई है। जिले के ईंट भट्टे पर काम कर रहे मजदूरों पर अचानक आकाशीय बिजली गिरी। जिससे मौके पर मौजूद दस लोग घायल हो गए। अन्य गंभीर घायलों का इलाज जारी है.

गजनेर क्षेत्र में आज हुआ हादसा

बीकानेर जिले के गजनेर क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ है। यह काम कर रहे हैं मजदूरों के लिए आकाशीय बिजली घातक साबित हुआ है। जिले में मौसम ख़राब होने के कारण आकाशीय बिजली गिरी है। बिजली गिरने से दस मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। वहीं तीन मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए हैं। तीन मजदूरों को बीकानेर की पीबीएम अस्पताल में एडमिट किया गया है। जहां इन सभी घायल लोगों का प्राथमिक उपचार जारी है।

ये हैं पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीकानेर जिले के चांडासर-गजनेर लिंक सड़क पर स्थित ईंट भट्टे पर मजदूर काम कर रहे थे। जहां पर अचानक आकाशीय बिजली गिरी। इस हादसा के समय मजदूरों के छोटे बच्चे भी पास ही खड़े थे। ख़बर है कि आकाशीय बिजली ने मजदूर महिला और बच्चों समेत दस लोगों को अपनी ओर लपेट लिया। सभी घायल मजदूरों को आनन फानन में निजी वाहन से सीएचसी गजनेर भेजा गया, जहां उन सभी घायलों का इलाज जारी है। वहीं गंभीर रूप से घायल तीन लोगों का इलाज बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में चल रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news