Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather: सावधान ! राजस्थान में बदला मौसम, IMD का येलो अलर्ट जारी

जयपुर: प्रदेशभर में आंधी-बारिश व ओलावृष्टि का दौर जारी है। प्रदेश में पिछले दो दिनों से खराब मौसम का सिलसिला जारी है। ऐसे में इसका असर आज रविवार (Sunday Weather) को भी रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के कई जिलों में आंधी-बारिश का सिलसिला जारी है। बात करें शनिवार की तो शनिवार को भी प्रदेश के अधिकतर जिलों में आंधी-बारिश और ओले की गतिविधियां जारी रही।

शनिवार को भी हुई तेज बारिश

बता दें कि शनिवार को अजमेर में 6.9, बीकानेर में 13.4, गंगानगर में दो मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। वहीं खेतड़ी जिले में ओले भी पड़े। सबसे अच्छी बात है कि बीते दिन प्रदेश के मौसम में बदलाव हुआ, जिस वजह से दिन का अधिकतम पारा लुढ़क गया है। तापमान में सबसे अधिक गिरावट बीकानेेर में रिकॉर्ड हुई है। यहां दिन का पारा 9.2 डिग्री कम हो गया। मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक आज रविवार को भी पश्विमी विक्षोभ का प्रभाव जारी रहेगा। इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश के 23 जिलों में आंधी-बारिश (Rain And Storm) का यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। इसका प्रभाव आज सुबह से ही देखने को मिल रहा है। हालांकि जैसलमेर में सुबह से ही हल्की बारिश शुरू है।

बारिश के कारण मंडियों में पड़े फसल हुए नुकसान

बेमौसम बारिश के कारण किसान अधिक परेशान नजर आ रहे हैं। गेहूं की फसल की कटाई जारी है। ऐसे में बारिश और ओले के कारण अनाज व फसल खराब होने के आसार हैं। जिस वजह से किसान अधिक परेशान दिख रहे हैं। पिछले दिन शनिवार को कई जिलों का मौसम ख़राब रहा जिस वजह से मंडियों में पड़ी फसल भीगने के समाचार मिले हैं।

यहां गिरा इतना तापमान

बाड़मेर 3
फलौदी 3
गंगानगर 3
जैसलमेर 2
बीकानेर 9.2
संगरिया 7
चूरू 6
सवाईमाधोपुर 4
धौलपुुर 2
फतेहपुुर 2
जयपुर 1

Ad Image
Latest news
Related news