Saturday, May 18, 2024

IPL 2024: आज ईडन गार्डन्स में KKR vs RR, क्या अपना लेवल बरकरार रखेगी…

जयपुर: देश में क्रिकेट के महापर्व का आगाज मार्च महीने से हो चुका है. ऐसे में आज आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 31वां मुकाबला KKR के होम ग्राउंड कोलकाता के ईडन गार्डन्स में देखा जाएगा। बता दें कि इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाली RR और RRK टीम के बीच आज मुकाबला देखने को मिलेगा।

आज का मुकाबला अधिक रोमांचक

आज आईपीएल 2024 के 31वें मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ होने वाली है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला आज, 16 अप्रैल की शाम 7:30 बजे से शुरू है. फैंस को इस सीजन में शानदार खेल दिखाने वाली टीम के मैचों का इंतजार है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी को आज यह मैच फिर से देखने को मिलने वाला है।

शाम 7.30 बजे से मैच की शुरुआत

आज मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स v/s KKR का मुकाबला शाम 7.30 बजे से देखने को मिलेगा। KKR की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में हैं, जबकि RR की कप्तानी संजू सैमसन करेंगे। तो चलिए ऐसे में जानते हैं कि आज होने वाली आईपीएल मैच में पीच का मिजाज कैसा रहने वाला है। इसके साथ ही यह भी जानेंगे कि दोनों टीम के बीच आंकड़ें का हिसाब क्या है?

होम ग्राउंड में मैच खेलना टीम के लिए जन्नत के समान

बता दें कि किसी भी टीम के लिए उसके होम ग्राउंड में मैच खेलना जन्नत के समान माना जाता है। ऐसे में आज का मुकाबला KKR और RR के बीच है। KKR को अपने होम ग्राउंड में मैच खेलते हुए देखा जाएगा। वहीं जानकारों का मानना है कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स के पिच पर खूब चौके-छक्कों की बरसात होती है। और ऐसे में स्कोर भी अछि खासी बनती है। इस पिच पर रनों की बरसात इसलिए अच्छी होती है क्योंकि यहां गेंद बैट पर काफी अच्छे से लगती है और आउटफील्ड तेज होने के कारण से बॉल को बाउंड्री लाइन तक पहुंचाना इजी हो जाता है।

क्या हैं ईडन गार्डन्स के पिच पर खेले गए मैचों के आंकड़े?

अब तक के रिकॉर्ड में ईडन गार्डन्स के पिच पर आईपीएल के कुल 88 मैच खेले गए हैं. इस दौरान पहले बैटिंग करने वाली आईपीएल टीम को 36 मैचों में जीत हासिल हुई है। ऐसे में बताया गया है कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला इस मैदान पर अधिक सफल साबित होता है।

इस आईपीएल में KKR और RR की कैसी रही स्थिति?

बता दें कि आईपीएल के हिस्ट्री में अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कुल 28 मुकाबले हुए हैं. इस मुकाबले में KKR ने 14 मुकाबलों में जीत आने नाम की है, जबकि राजस्थान ने 13 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं दोनों टीमों के बीच एक ऐसा मुकाबला रहा जो बेनतीजा साबित हुआ. आंकड़ों के मुताबिक, KKR का पलड़ा भारी है, लेकिन इस बार दोनों ही टीमें शानदार परफॉर्मेंस करती हुई दिखी हैं. ऐसे में आज होने वाले दोनों ही टीमों के बीच फैंस को दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद है. अब देखना ये है कि क्या इस आईपीएल मैच में KKR अपना दबदबा बनाए रखती है या RR उसको होम ग्राउंड में मात देती है.

Latest news
Related news