Thursday, September 19, 2024

LokSabha Election : राजस्थान में BSP को बड़ा झटका, विधायकों ने दिया इस्तीफा

जयपुर: लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल से वोटिंग शुरू है। ऐसे में मतदान शुरू होने में महज दो दिन बचे हुए है। ऐसे में नेताओं के दल बदल प्रक्रिया भी तेज है। चुनावी माहौल के बीच राजस्थान में मायावती की पार्टी BSP को बड़ा झटका लगा है। बसपा के दो विधायकों ने शिवसेना ज्वाइन की है। विधायक में मनोज न्यांगली और जसवंत गुर्जर शामिल हैं।

शिवसेना का राजस्थान में भी दिख रहा पकड़

बता दें कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना अब मरुभूमि में अपना पांव पसार रही है। इसका परिणाम यह देखने को मिल रहा है कि प्रदेश के दिग्गज नेताओं एक के बाद एक शिंदे गुट में शामिल हो रहे हैं। इस बीच बसपा के दो दिग्गज नेता पार्टी से इस्तीफा देकर शिंदे गुट का दामन थाम लिए हैं। इस्तीफा देने वाले बसपा के एक विधायक सादुलपुर और दूसरे विधायक प्रदेश के बड़ी से है।

इन नेताओं ने थामा शिवसेना का दामन

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के दो विधायकों ने शिंदे गुट की शिवसेना का दामन थामा है। शिवसेना ज्वाइन करने वाले सादुलपुर से विधायक मनोज न्यांगली और बड़ी विधायक जसवंत गुर्जर हैं। सोमवार को बसपा के दोनों नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा देकर शिवसेना ज्वाइन की है। बीते दिन मुंबई में शिंदे गुट की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जहां महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में बसपा से इस्तीफा दने वाले दोनों विधयकों को शिवसेना की सदस्यता दिलाई गई।

एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा…

बता दें कि राजस्थान के दो विधायकों के शिवसेना में शामिल किए जाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस कड़ी में महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘राजस्थान और महाराष्ट्र का एक दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध हैं। राजस्थान वीर महाराणा प्रताप की भूमि है, तो महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि है। उनके विचारों को अपनाकर हमारी सरकार आगे बढ़ रही है। अब दो विधायकों के शिवसेना में शामिल होने से राजस्थान में शिवसेना और मजबूत हो गई है।’

Ad Image
Latest news
Related news