Saturday, May 18, 2024

Ram Navami: राजस्थान में रामनवमी को लेकर सियासी हलचल तेज, किरोड़ीलाल मीणा ने इस प्रकार से साधा निशाना

जयपुर: देश भर में रामनवमी का महपर्व कल यानी बुधवार को मनाया जाएगा। ऐसे में रामनवमी से पहले ही राजस्थान में सियासी पारा गरमा गया है. बता दें कि रावनवमी पर देश भर में शोभायात्रा के दौरान भगवा ध्वज देखने को मिलेगा। ऐसे में राजस्थान में रामनवमी पर निकलने वाली शोभायात्रा के लिए लगाए भगवा ध्वज का विरोध विपक्षी दल कांग्रेस कर रही है। इसको लेकर अब किरोड़ीलाल मीणा ने हमला बोला है।

किरोड़ीलाल मीणा ने संस्कृत में किया पोस्ट

बता दें कि सवाई माधोपुर से विधायक किरोड़ीलाल मीणा ने विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर संस्कृत भाषा में पोस्ट किया है। पोस्ट में कांग्रेस पर तंज कसते हुए लिखा कि ”महतो दौर्भाग्यस्यावसरो वर्तते यत् कांग्रेसदलेन परब्रह्मण: भगवत: श्रीरामचन्द्रस्यावतारग्रहणदिने समायोजयिष्यमाणाया: शोभायात्राया: विरोध: कृत:। अनेन प्रतीयते यत्सनातनधर्मस्य श्रीराममन्दिरस्य भारतसंस्कृतेश्च विरोधकरणमेव दलस्यास्य प्रयोजनमस्ति। सर्वै: कांग्रेसदलस्य बहिष्कार: करणीय:।”

मीणा के पोस्ट का अर्थ

ऐसे में बता दें कि किरोड़ीलाल मीणा के पोस्ट का अर्थ है, यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रीरामनवमी पर निकलने वाली शोभायात्रा के लिए भगवा झंडे का विरोध कांग्रेस पार्टी कर रही है। संस्कृत में लिखें पोस्ट का अर्थ है वैदिक सनातन धर्म और अयोध्या में बना श्रीराम मंदिर का विरोध करने वाली कांग्रेस तुष्टीकरण में इतनी नीचे गिर गई है. सभी भारतीयों को मिलकर कांग्रेस का बहिष्कार करना चाहिए.” बता दें कि आज चैत्र नवरात्रि का आठंवा दिन है यानी महाष्टमी तिथि है. आज ही के दिन किरोड़ीलाल मीणा ने इस प्रकार से बयान दिया है.

हटाया जा रहा भगवा झंडा

बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है। महज दो दिन के बाद से मतदान शुरू है। ऐसे में कल 17 अप्रैल को देश भर में रामनवमी का पर्व मनाया जाएगा। लोकसभा चुनाव को लेकर देश भर में आचार संहिता लागू है। वहीं आचार संहिता के दौरान राजस्थान की राजनीति में उबाल देखने को मिल रहा है। प्रदेश में भगवा झंडे को लेकर मुद्दा गरमा गया है। वहीं कांग्रेस की शिकायत पर राजधानी जयपुर के नगर निगम हॉरिट्ज ने आचार संहिता के उल्लंघन के नाम पर भगवा झंडों को सभी जगह से हटाना शुरू कर दिया है।

Latest news
Related news