Saturday, May 18, 2024

LokSabha Election: पहले चरण के प्रचार की समाप्ति आज, दूसरे चरण के कार्यक्रम के लिए सभाएं तय

जयपुर: लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग 19 अप्रैल से शुरू हैं। ऐसे में आज बुधवार शाम 6 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा। बता दें कि प्रचार के अंतिम तिथि पर भी बीजेपी और कांग्रेस की चुनावी रैलियां और जनसभाएं होने वाली हैं। शाम के बाद प्रदेश के गलियारों में चुनावी प्रचार-प्रसार बंद हो जाएगा। ऐसे में पहले चरण के प्रचार की समाप्ति के साथ ही दूसरे चरण के कार्यक्रम तय हो गए हैं। तो चलिए ऐसे में जानते हैं (LokSabha Election) दूसरे चरण के कार्यक्रम के अनुसार कौन दिग्गज कहां से करेंगे सभाएं और रैलियां।

19 अप्रैल को 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग

राजस्थान में पहले फेज में 12 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान है। ऐसे में मतदान को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदेश भर में चुनावी प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं, जो आज शाम छह बजे से बंद हो जाएगा। आज अंतिम दिन भी प्रदेश भर में पॉलिटिकल पार्टियों की तरफ से रैलियां और रोड शो किए जाएंगे।

हॉट सीटों पर अधिक फोकस

बता दें कि प्रथम चरण के चुनाव से पहले ही पॉलिटिकल पार्टियों ने दूसरे फेज के चुनाव प्रचार की तैयारियों में जुट गई हैं। दूसरे फेज में प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग। इन सीटों के लिए दोनों पॉलिटिकल पार्टी (भाजपा और कांग्रेस) दोनों ही प्रदश की हॉट सीटों पर प्रचार को लेकर कार्यक्रम निर्धारित कर लिए हैं।

इस दिन बीजेपी के ये स्टार प्रचारक करेंगे सभा

लोकसभा चुनाव के लिए 21 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जालौर-सिरोही लोकसभा सीट के भीनमाल कस्बे में बीजेपी की तरफ से जनसभा करेंगे। इस दौरान वे बांसवाड़ा में भी बीजेपी उम्मीदवार महेंद्रजीत मालवीय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं 22 अप्रैल को प्रस्तावित टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट के लिए उनियारा कस्बे में सभा में बदलाव के आसार को देखते हुए 22 या 23 तारीख को PM मोदी इस सीट पर जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। संभवत: 19 से 22 अप्रैल के बीच गृहमंत्री अमित शाह भी राजस्थान के दौरे पर रहेंगे।

कांग्रेस के ये दिग्गज नेता पहुंचेंगे मरुभूमि

लोकसभा चुनाव को देखते हुए नेताओं की रैलियां और सभाएं लगातार जारी है। इस बीच कांग्रेस के स्टार प्रचारक राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मरुभूमि पहुंचेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 20 अप्रैल के बाद कांग्रेस की चुनावी सभाएं होगी। हालांकि किस लोकसभा सीट पर कौन सभाएं करेगा, इसे लेकर अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। कांग्रेस पार्टी बाड़मेर, जोधपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़ और टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीटों पर दिग्गज नेताओं की सभा कराने की तैयारी में जुटी हुई है.

Latest news
Related news