Monday, September 16, 2024

राजस्थान में पहले फेज की वोटिंग में माकपा प्रत्याशी अमराराम ने किया मतदान

जयपुर: लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत आज से हो चुकी है। आज प्रदेश के 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू है। बता दें कि राजस्थान में पहले फेज की 12 सीटों पर (श्रीगंगानर, बीकानेर, चूरू, नागौर, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली-धौलपुर) में इस बार का लोकसभा चुनाव अति रोमांचक है।

अमराराम ने डाला वोट

सीकर में इंडिया गठबंधन से माकपा प्रत्याशी अमराराम ने वोटिंग कर दिया है। उन्होंने धोद विधानसभा के मुंडवाड़ा की राजकीय स्कूल में बूथ संख्या 222 पर अपना मतदान किया है। इस कड़ी में उनके परिवार के सभी सदस्य भी वोट करने वोटिंग बूथ पहुंच चुके हैं।

वर्तमान में कौन सी सीट पर कौन है सांसद?

राजस्थान के 25 लोकसभा सीटों पर वर्तमान में कुछ ऐसा हालत है बीकानेर से अर्जुन राम में मेघवाल, उदयपुर से अर्जुन लाल मीणा, अजमेर से भागीरथ चौधरी, जालौर से देवजी मानसिंह राम पटेल, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी, बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, झालरापाटन बारां से दुष्यंत सिंह, दौसा से जसकौर मीणा , बांसवाड़ा से कनकमल कटारा, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, झुंझुनू से नरेंद्र खींचल, करौली धौलपुर से मनोज राजोरिया, गंगानगर से निहालचंद चौहान, पाली से पी चौधरी, चूरू से राहुल कस्बा, भरतपुर से रंजीत कोहली, जयपुर से रामचरण बोहरा, कोटा से ओम बिरला, भरतपुर से रंजीत कोहली, टोंक सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया, भीलवाड़ा से सुभाष चंद्र बहेरिया, सीकर लोकसभा सीट से सुमेधानंद सरस्वती सांसद है।

अहम जानकारी –

राजस्थान में 24,370 वोटिंग केंद्रों पर मतदान जारी है।

इसमें 5,729 शहरी, 17,922 ग्रामीण समेत 719 सहायक मतदान केंद्र शामिल हैं।

इसके साथ ही महिलाओं और युवाओं द्वारा 768-768 तथा 96 मतदान केंद्र दिव्यांग कार्मिकों ने संचालित किए हैं।

Ad Image
Latest news
Related news