Monday, September 16, 2024

Rajasthan Lok Sabha Election : ग्रामीण ऊंट पर सवार होकर पहुंच रहे पोलिंग बूथ, दे रहे जमकर वोट

जयपुर: लोकसभा चुनाव के लिए आज से वोटिंग शुरू है। वोटिंग आज सुबह सात बजे से जारी है, जो साम छह बजे तक होगा। प्रदेश में बारह लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। ऐसे में देश के कोने-कोने से अजीबोगरीब नज़ारे देखने को मिल रहे हैं। राजस्थान को ऐसे में मौरभूमि का स्वर्ग कहा गया है। (Rajasthan Lok Sabha Election) यहां की जनता लोकत्रंत के महापर्व में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं।

बीकानेर में दिख रहा वोटर्स का अलग क्रेज

प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों पर दोपहर एक बजे तक 33.73 प्रतिशत वोट पड़े हैं। ऐसे में प्रदेश की गलियारों से अलग-अलग नज़ारे देखने को मिल रहे हैं। पोलिंग बूथ पर बूढें से लेकर नई नवेली दुल्हन वोट देने पहुंच रहे हैं। इनमे कई लड़खड़ाते कदम के साथ लोकत्रंत के महापर्व में हिस्सा लेने पहुंचे हैं तो कई पति चुनने से पहले सरकार चुनने पोलिंग बूथ पहुंच कर मतदान किया है। इस दौरान बीकानेर के गाढ़वाला गांव से एक खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, तस्वीर में दिख रहा है कि लोकतंत्र के महापर्व में ग्रामीण ना गाड़ी ना घोड़ा, सीधा ऊंट पर सवार होकर पोलिंग बूथ पहुंचे हैं।

इन बारह सीटों पर मतदान जारी

राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर होने वाले आमचुनाव के लिए राजस्थान के 2.54 करोड़ मतदान उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. पहले फेज में राजस्थान की भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा, सीकर, चुरू, झुंझनूं, गंगानगर, बीकानेर, अलवर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर और नागौर की सीट पर मतदान जारी है।

दोपहर 1 बजे तक इतने प्रतिशत पड़े वोट

राजस्थान के 12 लोकसभा सीटों पर दोपहर एक बजे तक 33.73 प्रतिशत वोट पड़े हैं।बिहार में हो रहे चार लोकसभा सीटों पर मतदान की प्रतिशत बताएं तो दोपहर 1 बजे तक 32.41 प्रतिशत वोट पड़े हैं। जबकि छत्तीसगढ़ में 1 लोकसभा सीट पर एक बजे तक 42.57 प्रतिशत मतदान, मध्यप्रधेश की छह लोकसभा सीटों पर दोपहर एक बजे तक 44. 43 प्रतिशत वोटिंग हुई है। देश भर में 102 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है।

Ad Image
Latest news
Related news