Monday, September 16, 2024

Rajasthan LokSabha Polling: दौसा में मतदान का बहिष्कार, पोलिंग बूथ पड़े सूने

जयपुर: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए पहले फेज की वोटिंग शुरू है। ऐसे में 12 संसदीय सीटों पर वोटिंग जारी है। इस बीच दौसा से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। दौसा लोकसभा क्षेत्र के बिगास गांव के वोटर्स ने वोटिंग का बहिष्कार किया है, जिससे यहां के पोलिंग बूथ वीरान पड़े हुए हैं।

इन कारणों से किया जा रहा मतदान का बहिष्कार

दौसा के बिगास गांव के वोटर्स ने गांव को हिंगोटिया पंचायत से हटाकर नवसृजित ठिकरिया पंचायत में जोड़ने की वजह से वोट का बहिष्कार किया है। बता दें कि ग्रामीणों का कहना है कि हिंगोटिया पंचायत से अलग होने के बाद उनका थाना क्षेत्र और तहसील भी बदल गई है, जिस वजह से उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से आज हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए पहले फेज की वोटिंग के दौरान वोटर्स ने चुनाव का बहिष्कार करते हुए वोटिंग बूथ नहीं पहुंचे हैं।

निकाली गई वोट बारात

इसके साथ ही प्रदेश के दौसा संसदीय क्षेत्र के एक गांव में वोटिंग करने के लिए वोट बारात निकाली गई। बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार कन्हैयालाल मीणा के समर्थन में वोट बारात निकाली गई है। हालांकि इस बारात के दौरान किरोड़ीलाल मीणा बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में साथ दिखे। इस दौरान किरोड़ी मीणा ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि गांव वालों ने मुझे मतदान करने के लिए वोट बारात में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था।

वोट बारात में शामिल हुए अधिक युवा

वोट बारात के दौरान ढोल-ढमाके के साथ महिलाएं गीत गाते हुए दिखी। इस वोट बारात में युवा शामिल हुए, जो बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में नारे लगाते हुए दिखे। हालांकि सभी का फैसला 4 जून चुनावी परिणाम आने के बाद ही सामने आएगा।

Ad Image
Latest news
Related news