Monday, September 16, 2024

Rajastahn Weather: राजस्थान में आज फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में तेज बारिश व आंधी-तूफान के आसार

जयपुर: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। इस बीच आज रविवार को प्रदेश का मौसम बदलने वाला है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी की है। प्रदेश के बीकानेर व जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में आज बारिश के साथ-साथ तेज आंधी-तूफान के आसार हैं। सोमवार को भी कई जिलों में ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। हालांकि अभी राजस्थान का तापमान सामान्य बना हुआ है।

इन जिलों में आज बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक आज रविवार को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में मौसम का मूड बदलने के आसार हैं। यहां हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा 22 अप्रेल को पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़ व नागौर और पूर्वी राजस्थान के झुंझनूं, सीकर तथा अलवर जिलों में भी हल्की बारिश के साथ तूफानी हवाएं चलने के आसार हैं।

शनिवार को इन जिलों का तापमान

शनिवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों का तापमान सामान्य रिकॉर्ड हुआ. अजमेर और कोटा का तापमान 36 से 40 डिग्री के बीच रिकॉर्ड हुआ। जबकि उदयपुर और जयपुर का तापमान 36 से 39 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. बीकानेर और जोधपुर संभाग का तापमान 35 से 37 डिग्री दर्ज हुआ। जो सामान्य से काफी कम रहा।

सबसे गर्म शनिवार को वनस्थली व कोटा रहा

बीते दिन प्रदेश में सबसे गर्म शहर कोटा और टोंक का वनस्थली दर्ज हुआ. इन दोनों शहरों में तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बाकी सभी शहरों में यह 40 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड हुआ. वहीं माउंट आबू में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग ने आगामी चार-पांच दिनों तक तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने का अनुमान लगाया है।

Ad Image
Latest news
Related news