Monday, September 23, 2024

Rajasthan News : राजस्थान के सभी स्कूलों में एक जैसा यूनिफॉर्म, शिक्षा मंत्री दिलावर बोले…

जयपुर: देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल है। ऐसे में राजस्थान की राजनीति अब स्कूलों की यूनिफॉर्म पर आ चुकी है। बता दें कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जोधपुर में आयोजित प्राइवेट स्कूलों के कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि पेपर लीक मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समेत मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष जल्द ही जेल जाएंगे।

पेपर लीक मामले पर जमकर बरसे दिलावर

राजस्थान के जोधपुर दिलावर में एक निजी स्कूल में कार्यक्रम आयोजित की गई थी. इस कार्यक्रम में प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे। उन्होंने प्रदेश में हुई पेपर लीक मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को लेकर कहा कि ये लोग जल्द ही जेल जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह बात मैं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की धरती से कह रहा हूं। साथ ही कहा कि अगर आपको राजस्थान की जेल में दिक्क्त होगी तो आपको तिहाड़ में रखा जाएगा। वहां आप केजरीवाल के साथ मिलकर बीजेपी को हराने का प्लान बनाना। इस दौरान उन्होंने कहा कि पेपर लीक जिसने भी करवाए उन्हें सजा अवश्य मिलेगी।

सभी स्कूलों में लागू होगा एक नियम

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि प्रदेश के सभी स्कूल को संचालन करने के लिए एक जैसा ही नियम लागू होता है। ऐसे में हम सोच रहे है कि प्रदेश के सभी निजी स्कूलों में एक जैसा ड्रेस कोड लागू हो। इस दौरान उन्होंने कहा एक जैसा यूनिफॉर्म होगा तो सभी छात्रों के अंदर एक जैसी भावना होगी। किसी के अंदर अमीरी -गरीबी का भेद नहीं होगा। इसे करने के लिए हम निजी स्कूलों के तीन कैटेगरी में बताकर उनसे राय लेंगे। अगर सब मिल कर राय देंगे तो बहुत अच्छा है, अन्यथा तीनों के राय में से एक उपयुक्त राय, सुझाव पर हम निर्णय करेंगे और एक जैसी यूनिफॉर्म लागू करेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news