Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024 : चुनावी माहौल के बीच रविंद्र सिंह भाटी ने दिया बड़ा बयान, कहा- दोनों पार्टी ने…

जयपुर: लोकसभा चुनाव का माहौल हैं। ऐसे में दूसरे फेज की वोटिंग 26 अप्रैल को प्रदेश के शेष 13 सीटों पर होनी है। मतदान को लेकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ी हुई है। दूसरे फेज में होने वाली वोटिंग को लेकर नेताओं के बीच जुबानी जंग भी लगातार जारी है। ऐसे में इस बार हो रहे लोकसभा चुनाव में रविंद्र सिंह भाटी की खूब चर्चा हो रही है. (Lok Sabha Election 2024) बता दें कि भाटी प्रदेश के बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक हैं।

भाटी लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

हालांकि इस बार हो रहे लोकसभा चुनाव में बाड़मेर लोकसभा सीट से रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में इनके रोड शो और जनसभाएं में जनता की भीड़ जमकर उमड़ रही है। इस दौरान रविंद्र सिंह भाटी अपने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘हिन्दू और मुसलमान में कोई फर्क नहीं है. यहां सात पीढ़ियों से भाईचारा बना रहा है और आगे भी बना रहे ये हमारी जिम्मेदारी है.’

बीजेपी व कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

जनसभा को संबोधित करते हुए (बीजेपी और कांग्रेस) दोनों राजनीतिक पार्टियों पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इन्होंने मेरे ऊपर कई गंभीर आरोप लागए हैं। इन्होंने कुछ दिन पहले ही कहा था कि मैं देश द्रोही हूं। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि अगर आप मुझे साबित कर दोगे कि मैं देश द्रोही हूं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। अगर आप ऐसा नहीं कर पाते है तो आप राजनीति छोड़ दोगे। भाटी ने कहा आपके पास एजेंसियां हैं, मेरी जांच करवाओ.

बाड़मेर जैसलमेर सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय

बता दें कि इस बार हो रहे लोकसभा चुनाव में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट हॉट सीट की लिस्ट में शामिल है। इस सीट पर बीजेपी ने कैलाश चौधरी को उम्मीदवार बनाया तो कांग्रेस ने इस सीट से उम्मेदाराम बेनीवाल को उम्मीदवार बनाया। इस बीच इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी भी चुनावी मैदान में हैं। इस लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला बना हुआ है। ऐसे में यह सीट हॉट सीट में शामिल है। अब देखना यह है कि इस सीट पर जनता किसे अपना सांसद चुनती है. हालांकि दो दिन बाद 26 अप्रैल को दूसरे फेज की वोटिंग प्रदेश के शेष 13 लोकसभा सीटों पर होना है। वहीं चुनावी परिणाम 4 जून को जारी किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news