Monday, September 16, 2024

Rajasthan Lok Sabha Chunav : सचिन पायलट के गढ़ में मतदान का बहिष्कार, एक भी वोटर नहीं पहुंचा मतदान केन्द्र

जयपुर: राजस्थान में आज लोकसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी फेज की वोटिंग जारी है। ऐसे में सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया जारी है। इस बीच प्रदेश के टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र में जनता मतदान का वहिष्कार करती हुई दिख रही है। इसे प्रदेश के पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट का गढ़ माना जाता है। (Rajasthan Lok Sabha Chunav) यहां सुबह सात बजे से अभी तक 11:10 बजे तक एक भी वोट नहीं डाले गए हैं।

मूलभूत सुविधा नहीं मिलने पर मतदान का बहिष्कार

सचिन पायलट के गढ़ टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र में आज हो रहे दूसरे फेज का मतदान जारी है। ऐसे में यहां के लोग चुनाव के बहिष्कार करते हुए दिख रहे हैं. यह मामला बीसलपुर बांध के डूब क्षेत्र बीसलपुर ग्राम में वोटिंग बहिष्कार का मामला सामने आया है. प्रशासन ग्रामीणों से वोट की अपील कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुबह से एक भी मतदाता ने मतदान नहीं किया. हालांकि ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार की चेतावनी पहले ही दे थी. मतदान बहिष्कार करने का कारण बिजली कनेक्शन नहीं होना बताया जा रहा है। जिस वजह से वोटरों ने ऐसा कदम उठाया है.

बांसवाड़ा में भी मतदान का बहिष्कार

बता दें कि बांसवाड़ा में भी मतदान का बहिष्कार किया जा रहा है। यहां परमाणु पावर प्लांट की जमीन विवाद को लेकर बहिष्कार किया जा रहा है, बांसवाड़ा में आड़ीभीत वोटिंग बूथ पर सुबह 11 बजे तक एक भी वोटिंग नहीं हुई. ग्रामीणों ने पावर प्लांट बनने को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है. इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि प्लांट बनने के बाद उनकी जमीन ले ली गई और मांगें नहीं मिली। इस दौरान डिप्टी सूर्यवीर सिंह, विकास अधिकारी भूपेंद्र रावत, एसडीओ प्रकाश चन्द्र रैगर, तहसीलदार रेखा देवी ग्रामीणों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news