Monday, September 16, 2024

Rajasthan Lok Sabha Chunav: पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने डाला वोट, बेटे वैभव को कहा…

जयपुर: राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी फेज का मतदान आज, 26 अप्रैल को हो रहा है। ऐसे में वोटिंग सुबह सात बजे से जारी है। इस बीच नेताओं का मतदान प्रक्रिया भी जारी है। इसको लेकर जालौर से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने अपने पिता अशोक गहलोत संग जोधपुर के पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया। इस कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैभव गहलोत को Congratulation भी बोला है।

कैलाश चौधरी समेत इन्होंने किया मतदान

प्रदेश में आज दूसरे और अंतिम फेज की वोटिंग हो रही है। ऐसे में सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू है। इस दौरान बीजेपी उम्मीदवार कैलाश चौधरी ने अपने गृह क्षेत्र बालोतरा में अपने पिता तगाराम चौधरी के साथ पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया। इस कड़ी में कैलाश चौधरी ने वहां मौजूद वोटर्स और मतदान की ड्यूटी निभा रहे कर्मचारियों का अभिवादन किया।

मतदान के बाद वोटर्स से की अपील

बता दें कि मतदान के बाद बीजेपी उम्मीदवार कैलाश चौधरी ने संसदीय क्षेत्र के सभी वोटर्स से आग्रह करते हुए कहा है कि देशहित का ख्याल रखते हुए अपने मत का इस्तेमाल अधिक से अधिक करें। वोट डालने से पहले कैलाश चौधरी ने अपनी स्वर्गीय मां के मंदिर में दर्शन पूजन कर जीत का आशीर्वाद भी लिया।

अब तक इन्होंने किया मतदान

आज दूसरे और आखिरी चरण में प्रदेश के शेष 13 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। आज हो रहे लोकसभा चुनाव में इन्होंने अपने मत का इस्तेमाल किया है।

  • राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने परिवार संग डाले वोट
  • बीजेपी उम्मीदवार महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने जिला प्रमुख रेशम मालवीया के साथ मतदान किया।
  • बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने चित्तौड़गढ़ के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया।
  • भीलवाड़ा लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार दामोदर अग्रवाल ने मतदान किया है। इस दौरान उनके परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहे।
  • दूसरे चरण की वोटिंग जारी है, ऐसे में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने झालावाड़ स्थित एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया है।
  • केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर में किया मतदान। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में जिस तरीके से बीजेपी की सरकार ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की तरफ कदम बढ़ाया है, वह सराहनीय है। मोदी की लीडरशिप में 25 करोड़ से अधिक लोगों गरीबी रेखा से बाहर आए हैं।
Ad Image
Latest news
Related news