Monday, September 16, 2024

Rajasthan LokSabha Election: दिग्गजों की शुरू हुई वोटिंग, इन्होंने किया मतदान

जयपुर: राजस्थान में दूसरे फेज की वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू है। प्रदेश के शेष 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। (Rajasthan LokSabha Election) ऐसे में पूर्व राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई, राजसमंद प्रत्याशी महिमा सिंह, भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी समेत अन्य दिग्गज अपने मत का इस्तेमाल कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सेदारी निभा रहे हैं।

पूर्व राज्यमंत्री सुखराम ने डाला पहला वोट, कहा…

बता दें कि सबसे पहले पूर्व राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई ने पोलिंग बूथ संख्या 81A पर आज 7 बजे अपना वोट डाले. वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि जो सबसे पहले वोट करता है, वो पहले ही रहता है, फर्स्ट ही रहता है…

राजसमंद उम्मीदवार महिमा सिंह ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान जारी है। ऐसे में मेवाड़ पूर्व राज परिवार के सदस्य और नाथद्वारा से विधायक विश्व राशि में मेवाड़ अपनी पत्नी और राजसमंद उम्मीदवार महिमा सिंह के साथ मतदान किया। इस मौके पर राजसमंद उम्मीदवार महिमा सिंह ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान लोगों का अपार समर्थन मिलने का दावा किया. महिमा सिंह अपनी जीत के प्रति आस्वस्थ दिखाई दी. साथ ही उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक वोट करने की अपील भी की.

लुंबाराम चौधरी ने डाला वोट

दूसरे फेज की वोटिंग जारी है। ऐसे में जालौर सिरोही लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार लुंबाराम चौधरी ने अपने गांव सिरोही जिले के वाडेली गांव में पहुंचकर मतदान किया. साथ ही जनता से अधिक वोट करने की अपील की। शाम 7 बजे तक वोटिंग होनी है।

इन सीटों पर हो रहा मतदान

पाली
बाड़मेर
जालौर
जोधपुर
अजमेर
टोंक सवाईमाधोपुर
उदयपुर
चित्तौड़गढ़
बांसवाड़ा
झालावाड़ बारां
भीलवाड़ा
राजसमंद
कोटा

152 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला आज

राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी फेज का मतदान आज, 26 अप्रैल को हो रहा है। चुनावी परिणाम 4 जून को आएंगे. पहले फेज में 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई थी जबकि दूसरे चरण में शेष 13 सीटों पर वोटिंग जारी है. दूसरे फेज में 2.80 करोड़ मतदाता 152 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला करेंगे. मतदान के लिए कुल 28,756 पोलिंग बूथ बनाए गए है, यहां सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

Ad Image
Latest news
Related news