Monday, September 23, 2024

Rajasthan News: राजस्थान सरकार की बड़ी कार्रवाई, IAS हनुमान मल की बढ़ी परेशानी

जयपुर: राजस्थान में भनलाल की सरकार घोटालेबाज पर बड़ी कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है। प्रदेश सरकार रिश्वतखोरी मामले में लगातार स्टेप ले रही है। इस मामले में अब दूदू कलेक्टर हनुमानमल ढाका की परेशानी बढ़ गई है। हनुमानमल ढाका को एसीबी की कार्रवाई के बाद APO किया गया है। इसके साथ ही इनके संपत्ति, बैंक खाते और लॉकरों की जांच भी की जा रही है। इस कड़ी में पटवारी हंसराज के साथ भी इसी तरह की कार्रवाई की जा रही है। ACB की टीम पिछले तीन माह में हुए कन्वर्जन की सभी फाइलों को सीज कर जांच कर रही है।

आईएएस अधिकारी को किया गया APO

भजनलाल सरकार ने शनिवार देर रात रिश्वतखोरी मामले में ACB की रेड और दर्ज FIR को देखते हुए आईएएस अधिकारी को APO किया है। नियम के अनुसार, आईएएस अधिकारी हनुमान मल ढ़ाका और दूदू जिला कलक्टर व जिला मजिस्ट्रेट को आगामी आदेशों तक पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा में रखा जाता है.”

शुक्रवार से जारी है कार्रवाई

ACB इस मामले में लगातार सर्च ऑपरेशन कर रही है। बता दें कि दूदू जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका को APO करने के बाद से चर्चा हो रहा है कि ढाका जल्द ही अरेस्ट होंगे। ऐसे में ACB कभी भी कार्रवाई करते हुए ढाका और पटवारी को अरेस्ट कर सकती है। इस मामले में ACB लगातार जांच में जुटी हुई है। दूदू जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका जमीन के कन्वर्जन के लिए रिश्वत मांगने आरोप में ACB के निशाने पर हैं। शुक्रवार देर रात से ही इस मामले में ACB की कार्रवाई जारी है। इस बाबत ढाका को APO किया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news