Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024 : अजमेर के इस बूथ पर 2 मई को होगा दोबारा मतदान

जयपुर: सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा, राजस्थान में फिर से मतदान होने जा रहा है। जी हां भारत चुनाव आयोग ने राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र में नान्दसी गांव में एक मतदान बूथ पर फिर से मतदान के लिए आदेश जारी किए हैं। (Lok Sabha Election 2024) इस लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को दूसरे फेज के मतदान के साथ लोकसभा चुनाव संपन्न हुआ था। हालांकि इस बूथ पर 2 मई यानी कल गुरुवार को दोबारा मतदान होने जा रहा है।

कल अजमेर लोकसभा क्षेत्र में पुनः मतदान

आमचुनाव के लिए राजस्थान में मतदान दो चरणों में संपन्न हो चुके हैं। इस बीच वोटर्स को चुनावी परिणाम का इंतजार है, जो 4 जून को जारी किए जाएंगे। इस दौरान एक ख़बर सामने आई है जिसमें प्रदेश के अजमेर लोकसभा क्षेत्र में पुनः मतदान करवाया जाएगा। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान कराने की तैयारी भारत चुनाव आयोग कर रही है।

ये रहेगा मतदान का कार्यक्रम

चुनाव आयोग अधिकारी ने इस संबंध में बताया कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ संख्या 195, राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल, नान्दसी के कमरा संख्या 1 में स्थित बूथ पर दोबारा मतदान गुरुवार, 2 मई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। इस मामले में निर्वाचन अधिकारी गुप्ता ने कहा कि विभाग द्वारा जारी सूचना के आधार पर पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली गई है।

मामले को लेकर हुई कार्रवाई

पुनः मतदान कराने को लेकर रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा कि पोलिंग दलों की आगमन बुधवार यानी आज होगी। दूसरी तरफ मसूदा SDM कुलदीपसिंह शेखावत ने कहा कि रजिस्टर 17-ए खो गया था। इस रजिस्टर में मतदान का पूरा ब्यौरा अंकित रहता है। जिसके खो जाने के बाद पुनः मतदान कराने को लेकर भारत चुनाव आयोग ने फैसला किया है। इस मामले के बाद पोलिंग पार्टी पर कार्रवाई भी की गई है।

Ad Image
Latest news
Related news