Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024 : आज अजमेर के इस बूथ पर हो रहा दोबारा मतदान, शाम 5 बजे तक वोटिंग

जयपुर: राजस्थान की अजमेर लोकसभा सीट में मसूदा विधानसभा क्षेत्र के नांदसी गांव के बूथ संख्या 195 पर आज पुनः मतदान हो रहा है। जी हां मतदान आज सुबह 7 बजे से जारी है। शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। इस बूथ की वोटर लिस्ट में 753 वोटर्स हैं, जो आज दोबारा वोट डाल रहे हैं। भारत चुनाव आयोग ने राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र में नान्दसी गांव में एक मतदान बूथ पर फिर से मतदान के लिए आदेश जारी किया था। (Lok Sabha Election) इस लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को दूसरे फेज के मतदान के साथ लोकसभा चुनाव संपन्न हुआ था। हालांकि इस बूथ पर 2 मई यानी आज पुनः मतदान हो रहा है।

आज अजमेर लोकसभा क्षेत्र में पुनः मतदान

आमचुनाव के लिए राजस्थान में मतदान दो चरणों में संपन्न हो चुके हैं। इस बीच वोटर्स को चुनावी परिणाम का इंतजार है, जो 4 जून को जारी किए जाएंगे। इस दौरान आज गुरुवार को प्रदेश के अजमेर लोकसभा क्षेत्र में पुनः मतदान करवाया जा रहा है। (Lok Sabha Election) अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान सुबह 7 बजे से जारी है।

ये है मतदान का कार्यक्रम

चुनाव आयोग अधिकारी के मुताबिक मसूदा विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ संख्या 195, राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल, नान्दसी के कमरा संख्या 1 में स्थित बूथ पर दोबारा मतदान आज, 2 मई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक करवाया जा रहा है। (Lok Sabha Election) इस बीच निर्वाचन विभाग की खास नजर आज हो रहे पुनः मतदान पर है।

मामले को लेकर हुई कार्रवाई

पुनः मतदान कराने को लेकर पोलिंग दलों की आगमन बुधवार को ही हो गई थी। दूसरी तरफ मसूदा SDM कुलदीपसिंह शेखावत ने इस संबंध में कहा था कि 26 अप्रैल मतदान के दौरान रजिस्टर 17-ए खो गया था। इस रजिस्टर में मतदान का पूरा ब्यौरा अंकित रहता है। जिसके खो जाने के बाद पुनः मतदान कराने को लेकर भारत चुनाव आयोग ने फैसला किया है। (Lok Sabha Election) इस मामले के बाद पोलिंग पार्टी पर कार्रवाई भी की गई है। एक्शन लेते हुए 4 मतदान कर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया गया था।

Ad Image
Latest news
Related news