Monday, September 16, 2024

Shyam Rangeela : आखिर कौन हैं श्याम रंगीला? जो पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

जयपुर: लोकसभा चुनाव माहौल के बीच यूपी की राजनीति में कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है। यूपी की वाराणसी लोकसभ सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में राजस्थान के श्याम रंगीला(29) उतरने का ऐलान किया है। तो चलिए जानते है कि 29 साल के श्याम रंगीला कौन है और वो कैसे बने चर्चा का विषय।

वीडियो जारी करते हुए बोले रंगीला

राजस्थान के 29 साल के श्याम रंगीला, पेशे से कॉमेडियन हैं। वो लोकसभा चुनाव में वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो इस सप्ताह वाराणसी पहुंच कर PM मोदी के खिलाफ पर्चा दाखिल करेंगे। इसकी पुष्टि श्याम रंगीला ने अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए ऐलान किया है। वीडियो में श्याम रंगीला कह रहे हैं कि प्यारे देशवासियों से मैं मन की बात करने आया हूं। आप सोच रहे होंगे कि मैं मजाक कर रहा हूं, लेकिन यह सच है कि मैं वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आजकल किसी का कोई पता नहीं कौन कब नामांकन वापस ले लेगा। ऐसे में मीडिया में यह भी कहते हुए सुना जा रहा है कि वो बोल रहे है कि अगर नामांकन वापस की बात आती है तो वह चुनावी मैदान में इसका सामना डट कर करेंगे। इस बीच जनता को कहेंगे भी कि चुनाव होगा और लोग रंगीला के लिए भी वोट डाले।

PM मोदी की मिमिक्री को लेकर फेमस है रंगीला

बता दें कि कॉमेडियन श्याम रंगीला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवाज और उनके स्टाइल में बोलने के लिए काफी फेमस हैं। कुछ साल पहले रंगीला PM मोदी की मिमिक्री करने को लेकर चर्चा में आए थे। हालांकि बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को इसका समर्थन दे दिया था। इसके साथ श्याम रंगीला द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में शो भी कर चुके हैं।

श्याम रंगीला कौन हैं?

श्‍याम रंगीला उर्फ श्‍याम सुंदर का जन्‍म 25 अगस्‍त 1994 को राजस्‍थान के हनुमानगढ़ जिले की पीलीबंगा तहसील के गांव मानकथेरी में हुआ। उनके पिता जवाहर लाल पेशे से किसान हैं। ऐसे में उन्होंने कई परेशानियों के कारण 2013 में अपना गांव छोड़ दिया और एक नए गांव में रहने लगे। रंगीला का परिवार अभी राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के मोकामावाला गांव में रहता है। रंगीला ने अपनी 12वीं की पढ़ाई सूरतगढ़ से की है। श्याम का बचपन से ही कॉमेडियन बनने का सपना था। रंगीला को देशभर में कॉमेडियन पहचान तब मिली जब द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में रंगीला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मिमिक्री की थी।

Ad Image
Latest news
Related news