Monday, September 23, 2024

नए बदलाव की तैयारी, Google को जोरदार टक्कर देने का सोच रहा OpenAI

जयपुर: आए दिन तकनीकी क्षेत्र में नए-नए बदलाव देखने को मिल रहा है। इस बीच एक नई जानकारी सामने आ रही है कि OpenAI अपने नया सर्च इंजन लॉन्च की तैयारी में है। माना जा रहा है कि OpenAI के इस नए सर्च इंजन से Google के सर्च इंजन को टक्कर का सामना करना पड़ सकता है। (OpenAI) ऐसे में इस घोषणा के बाद से यह भी बताया जा रहा है कि तकनीकी जगत में एक बड़े बदलाव होंगे।

इवेंट की योजना बना रहा ओपनएआई

मीडिया रिपर्ट्स के मुताबिक OpenAI कंपनी इस माह में एक इवेंट की योजना बना रही है। (OpenAI) इस इवेंट में कंपनी कुछ नए और खास घोषणाएं कर सकती है। इस मिशन के लिए कंपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई है। इस विषय में जिमी एप्पल्स संभावित रूप से जून में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन कर सकती है। (OpenAI) इसके पहले कंपनी जनवरी में इन-हाउस इवेंट स्टाफ और इवेंट मार्केटिंग के लिए स्टाफ भर्ती कर रहे थे और पिछले महीने ही एक इवेंट मैनेजर को इस कार्य हेतू नियुक्त किया गया था। बताया जा रहा है ओपनएआई अपने अगले बड़े प्रोजेक्ट का अनावरण जल्द करने की तैयारी में है।

OpenAI लाएगा नया सर्च इंजन

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर इन अफवाहों को सच माना जाए तो OpenAI का सर्च इंजन 14 मई, 2024 के लिए निर्धारित Google I/O को बाधित कर सकता है।
  • बता दें कि OpenAI सर्च को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा चलाया जा सकता है, बिंग रिपोर्ट्स ने इशारा किया है कि OpenAI एक वेब सर्च प्रोडक्ट विकसित करने में जुटा हुआ है, जो Google के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है।
  • OpenAI के CEO सैम ऑल्टमैन ने कुछ समय पहले ही हुए पोडकास्ट के माध्यम सर्च में लार्ड लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) की क्षमता को स्वीकार किया और कहा कि LLM और सर्च को सही तरीके से साथ नहीं लाया गया है। मुझे ऐसे चैलेंज से निपटना अच्छा लगता है, यह बेहद ही रोमांचक होने वाला है।
Ad Image
Latest news
Related news