Monday, September 16, 2024

Rajasthan News: ऑर्गन ट्रांसप्लांट केस में तीन डॉक्टरों ने उठाया बड़ा कदम, फर्जी एनओसी से जुड़ा मामला

जयपुर: राजस्थान के स्वास्थ्य महकमे से बड़ी ख़बर सामने आई है। (Rajasthan News) प्रदेश में लगातार हो रहे फर्जी एनओसी के माध्यम से हो रहे अंग प्रत्यारोपण के मामले में प्रदेश के तीन बड़े डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि इस मामले में एसीबी की कार्रवाई के दौरान कई खुलासे हुए थे। इस वजह से सरकार ने जिम्मेदार अधिकारीयों की लापरवाही बताते हुए इस्तीफे की मांग की थी।

सरकार ने की थी इस्तीफे की मांग

इस मामले में प्रदेश के जिम्मेदार अधिकारीयों में शामिल SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजीव बगरहट्टा, स्टेट ऑर्गन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट ऑर्गेनाइजेशन (सोटो) के चेयरमैन डॉ. सुधीर भंडारी और एसएमएस हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा ने इस्तीफा दिया है। (Rajasthan News) बता दें कि ये तीनों अधिकारी बड़े पोस्ट पर कार्यरत रहे, फिर भी पिछले कई सालों से प्रदेश में हो रहे फर्जी तरीके से हो रहे ऑर्गन ट्रांसप्लांट के मामले में कोई एक्शन नहीं लिया। वहीं तीनों डॉक्टरों के इस्तीफे को सरकार ने तुरंत स्वीकार कर लिया हैं।

पिछले महीने ही रद्द हुए थे तीन हॉस्पिटल के लाइसेंस

बता दें कि पिछले महीने ही ACB ने फर्जी तरीके से अंग प्रत्यारोपण मामले में प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल के सहायक प्रशासनिक अधिकारी गौरव सिंह के साथ दो प्राइवेट अस्पतालों के अधिकारियों को अरेस्ट किया गया था। (Rajasthan News) इस दौरान एसीबी को इन अधिकारीयों के घर से सैकड़ों फर्जी एनओजी मिली थी। जिनमें कुछ पर हस्ताक्षर की हुई थी तो कुछ बिना हस्ताक्षर के ही थे। मामले की खुलासा होते ही प्रदेश के तीन हॉस्पिटल के लाइसेंस रद्द कर दिए थे।

Ad Image
Latest news
Related news