Saturday, May 18, 2024

Lok Sabha Elections: हरियाणा के सियासी समीकरण बदलने पर दुष्यंत चौटाला ने किया बड़ा खुलासा

जयपुर: लोकसभा चुनाव के बीच हरियाणा के राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज है। (Lok Sabha Elections) तीसरे फेज के मतदान के दौरान हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दिया, जिसके बाद से ही देश भर का सियासी पारा तेज है. बता दें कि आमचुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले ही हरियाणा के सियासी समीकरण बदलने लगे हैं. इस संबंध में पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया है कि सरकार को हटाने के लिए वह बाहर से कांग्रेस को समर्थन देने को तैयार है. हालांकि जेजेपी बागी विधायकों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रामनिवास सुरजाखेड़ा, जोगीराम सिहाग तथा देवेंद्र बबली को नोटिस दिया गया हैं.

भाजपा की सरकार अल्पमत की लिस्ट में

बता दें कि हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इस मामले में कहा कि इस लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा की सरकार अल्पमत की लिस्ट में शामिल हैं, अगर सरकार को गिराया जाए तो हम सरकार गिराने में बाहर से सपोर्ट करने की तैयारी में है. दुष्यंत चौटाला ने इस मामले में कहा कि [प्रदेश के तीन विधायकों के समर्थन बीच चुनाव में वापस लेने से प्रदेश की बीजेपी सरकार अल्पमत में शामिल है. साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम नायब सिंह सैनी को नैतिकता के आधार पर पद से हट जाना चाहिए, नहीं तो उन्हें बहुमत पेश करने के बारे में सोचना चाहिए. इस विषय में वह राज्यपाल से लिखित में अपील करेंगे कि दो विधायक इस्तीफा दिए हैं, तीन समर्थन वापस ले लिए हैं. सरकार के पास 5 विधायक अब कम हैं. ऐसे में प्रदेश की सैनी सरकार को बहुमत परीक्षा पास करने को राज्यपाल कहें.

हमारे पास तीनों विधायकों की रिकॉर्डिंग

पूर्व डिप्टी सीएम ने इस मामले में आगे कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधि का सारा रिकॉर्ड हमारे पास आ चुका हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास तीनों विधायकों की रिकॉर्डिंग हैं. आगे जब मीडिया ने उनसे पूछा तो उन्होंने इन विधायकों का नाम नहीं लिया. उन्होंने कहा कि अभी कुछ बातें हमारे पास ही रहने दो. इस विषय में आगे दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आमचुनाव का मतदान से पहले हम तीनों विधायकों पर कार्रवाई करेंगे. नियम के मुताबिक पहले विधायक को नोटिस जारी कर जवाब लेना चाहिए।

Latest news
Related news