Thursday, September 19, 2024

Parshuram Jayanti : परशुराम जयंती पर सीएम शर्मा ने दी बधाई, कहा-धर्म एवं न्याय के…

जयपुर: आज देश भर में परशुराम जयंती बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है। हिंदू धर्म में परशुराम जयंती का विशेष महत्व है। परशुराम को भगवान विष्णु के 24 अवतार माने गए हैं। मान्यता के अनुसार 10 अवतारों को मुख्य अवतार बताया गया है। भगवान परशुराम इन दस अवतारों में शामिल हैं। हर वर्ष वैशाख माह में शुक्ल पक्ष तृतीया तिथि को भगवान परशुराम की जयंती मनाई जाती है। ऐसे में सीएम भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

ट्वीट करते हुए शर्मा ने लिखा

एक्स पर ट्वीट करते हुए भजनलाल शर्मा ने लिखा कि,’ॐ जामदग्न्याय विद्महे महावीराय,
धीमहि तन्नो परशुराम: प्रचोदयात्। धर्म एवं न्याय के मार्ग का अनुसरण करने वाले, भगवान विष्णु के षष्टम अवतार, ज्ञान, शक्ति और शील के प्रतीक भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ।

इस मुहूर्त में जन्म लिए थे भगवान परशुराम

भगवान परशुराम का जन्म वैशाख माह के प्रदोष काल में हुआ था। ऐसे में जिस दिन तृतीया तिथि होती है, उस तिथि को भगवान परशुराम की जयंती मनाई जाती है। इसलिए इस साल भगवान परशुराम की जयंती 10 मई (शुक्रवार) यानी आज मनाया जा रहा है।

इन राज्यों में धूमधाम से मनाया जाएगा परशुराम जयंती

बता दें कि 10 मई को राजस्थान में भगवान परशुराम की जयंती को लेकर सार्वजनिक अवकाश है। इस तिथि पर राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में भगवान परशुराम की जयंती बेहद धूमधाम से मनाई जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news