Tuesday, September 24, 2024

Tech News : अगर आप WhatsApp पर है ब्लॉक तो पल भर में करें ऐसे पता

जयपुर: आए दिन टेक्नोलॉजी अपडेट होती जा रही है। (Tech News) ऐसे में आज के युग में लगभग सभी लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं. जिनके पास स्मार्टफोन है, वो सभी लोग WhatsApp का यूज़ कर ही रहे है. जानकारी के लिए बता दें कि शुरुआत में जब वॉट्सऐप की एंट्री हुई तो यूजर को बहुत लिमिटेड फीचर ही मिले थे लेकिन समय के साथ धीरे-धीरे WhatsApp अपने लिमिटेड फीचर में कई खास फीचर्स ऐड किया है। इससे यूजर्स को अब काफी सहूलियत भी मिल रही है.

आज सारा काम हो रहा वॉट्सऐप के जरिए

आसानी से कोई भी वॉट्सऐप यूजर्स इसके जरिए एक दूसरे से कनेक्ट करते हैं और कुछ यूजर्स तो ऐसे भी हैं जो पूरा दिन चैटिंग में लगे रहते हैं. बता दें कि वॉट्सऐप के माध्यम से लोग फोटो भेजना, वीडियो सेंड करना या कोई डॉक्यूमेंट भेजना बड़ी आसानी से कर ले रहे हैं। आज के टाइम में लोग सारा काम वॉट्सऐप के जरिए ही कर रहे है. लेकिन कभी-कभी हमे यह देखने को मिलता हैं कि हम किसी को लगातार मैसेज कर रहे हैं और सामने से कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा है. तो ऐसे में हम आपको बताएंगे कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है या कुछ और।

इन संकेतों से पता करें ब्लॉक व अनब्लॉक

काफी टाइम ऐसा होता है कि जब हमे पता तक ही नहीं रहता हैं कि हम ब्लॉक हो चुके हैं. या अनब्लॉक है। तो इस हालात में अगर आपको भी कभी ये ख्याल आए कि कहीं आप ब्लॉक तो नहीं हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे संकेत के बारे में जो आपको वॉट्सऐप पर दिखे तो समझ लीजिए कि आप ब्लॉक हैं.

  • अगर आपको Last seen नहीं दिखाई दे रहा है तो आपको अगले ने ब्लॉक कर दिया है. हालांकि इस दौरान यह भी ख्याल रखें कि हो सकता है कि उस यूजर ने अपनी प्राइवेसी सेटिंग से लास्ट सीन बंद किया हो.
  • अगर आपको किसी का बायो लंबे समय तक नहीं दिख रहा है तो हो सकता है अगले ने आपको ब्लॉक कर दिया गया है.
  • अगर आपको लंबे टाइम तक किसी का स्टेटस नहीं दिख रहा है तो ये हो सकता है आपको ब्लॉक किया गया है.
Ad Image
Latest news
Related news