Monday, September 16, 2024

Bomb News : जयपुर में स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप, आज ही है जयपुर धमाकों की 17वीं बरसी

जयपुर। आज जयपुर बम धमाकों की 17वीं बरसी है। आज ही के दिन 13 मई 2008 को जयपुर धमाकों को अंजाम दिया गया था। (Bomb News) 13 मई 2008 शाम के समय शहर के परकोटा क्षेत्र में आतंकियों ने दो मंदिरों समेत छह स्थानों पर आठ बम ब्लास्ट किए थे। इस हादसे में 71 लोगों की जान चली गई थी, साथ ही 181 लोग जख्मी भी हुए थे। उस धमाकों के जख्म आज 2024 में भी खत्म नहीं हुए हैं। इसी बीच राजधानी जयपुर से आज सोमवार को बड़ी खबर मिली है। बम ब्लास्ट की 17 वीं बरसी के दिन जयपुर के कई बड़े विद्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी मेल द्वारा मिली है। जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

इन स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जयपुर के माहेश्वरी पब्लिक स्कूल समेत कई अन्य स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बताया जा रहा है कि धमकी ईमेल के माध्यम से दी गई है। इस वारदात के बाद स्कूल प्रशासन में सनसनी फैली हुई है। वहीं, पुलिस प्रशासन भी पैनी नजर बनाएं हुए हैं। बता दें कि जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, वहां पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

बच्चों को किया जा रहा स्कूलों से बाहर

इस मामले को लेकर जयपुर पुलिस आयुक्त ने बताया कि जयपुर के चार बड़े स्कूलों को बम ब्लास्ट की धमकी मिली है। इसको देखते हुए बम निरोधक दस्ते और कुत्तों के साथ पुलिस टीमें स्कूलों में पहुंच कर सर्च अभियान शुरू कर दी हैं। इस बीच सभी छात्रों और स्टाफ सदस्यों को स्कूल से बाहर निकाला जा रहा है। वहीं, ई-मेल भेजने वाले की पहचान में पुलिस टीम जुटी हुई है।

एयरपोर्ट को उड़ाने की भी मिली थी बीते दिन धमकी

बता दें कि इससे पहले कल (रविवार) को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट समेत देश के कई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी भरे मेल में लिखा था कि पटना, अगरतला, औंरगाबाद, बागढूगरा, जयपुर, दिल्ली, अहमदाबाद, गवाहाटी, जम्मू, लखनऊ, भोपाल और कालीकट एयरपोर्ट की बिल्डिंग में एक्सप्लोसिव डिवाइस लगी है। जो कुछ घंटों में ब्लास्ट हो जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news