Wednesday, June 19, 2024

Sarathi Portal : आज नहीं बनाया जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस, सामने आई बड़ी वजह

जयपुर। अगर आप भी लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं या फिर परमानेंट लाइसेंस के लिए फीस सबमिट कर स्लॉट बुक करने की सोच रहे हैं तो जरा रुकिए, यह खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। (Sarathi Portal) राजस्थान में आज शुक्रवार को ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनाया जा रहा है। आज परिवहन विभाग का सारथी पोर्टल जरुरी मेंटेनेंस के लिए बंद किए गए है। ऐसे में आज प्रदेश भर में लाइसेंस संबंधी कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा है।

मेंटेनेंस के कारण आज बंद है पोर्टल

इस संबंध में अधिकारियों ने कहा के मेंटेनेंस के कारण शुक्रवार, 17 मई को राजस्थान में परिवहन विभाग का सारथी पोर्टल बंद रहेगा। ऐसे में उन लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जो ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने का सोच रहे थे। उन्होंने कहा कि सारथी पोर्टल पर परिवहन विभाग से जुड़े कई कार्य किए जाते हैं। मेंटेनेंस को लेकर ये सारथी पोर्टल शनिवार सुबह तक बंद रहने वाला है।

सारथी पोर्टल पर किए जाते है ये कार्य

बता दें कि परिवहन विभाग के सारथी पोर्टल पर ड्राइविंग लाइसेंस,ऑनलाइन बनवाने समेत कई अन्य काम होते है। जैसे कोई भी प्रशिक्षु लाइसेंस के लिए घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकता है या फिर आरटीओ कार्यालय के लिए स्लॉट बुक कर सकता है। इसके साथ परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस की फीस जमा भी कर सकता है, आरटीओ कार्यालय के लिए ऑनलाइन स्लॉट भी बुक कर सकता है, लाइसेंस रिनुअल की भी फैसलिटी इस पोर्टल पर मिलती है, साथ ही डुप्लीकेट, एड्रेस चेंज और डीएल के काम के लिए भी विकल्प सारथि पोर्टल पर मौजूद है।

Latest news
Related news