Monday, September 16, 2024

Jaipur News: राजस्थान में आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, 16 किलो सोना और 70 लाख नकदी बरामद

जयपुर: राजधानी जयपुर में पिछले तीन दिनों से आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। जयपुर के एआरएल ग्रुप और अक्षत बिल्डर्स के यहां छापेमारी का दौर आज तीसरे दिन भी जारी है। आयकर विभाग को कार्रवाई के दौरान आज शनिवार सुबह करोड़ों रुपयों की संपत्ति के डाक्यूमेंट्स मिले हैं। पिछले दो दिनों में विभाग को दोनों के आवास से 16 किलो से ज्यादा का सोना और करोड़ों की संपत्ति बरामद हुई है।

आज एक और बैंक लॉकर की होगी जांच

बता दें कि आयकर विभाग की टीम आज कार्रवाई के दौरान एक और बैंक लॉकर खोलेगी। वहीं अब तक विभाग के अधिकारीयों ने 13 में से 12 लॉकर खोल चुके है। जिसमें से सोना और नकदी बरामद हुए है। गुरुवार सुबह से ही दोनों के 11 ठिकानों पर छापेमारी शुरू है, जिसमें आज तीन ठिकानों पर छापेमारी खत्म किया गया है। फिलहाल 8 ठिकानों पर सर्च जारी है।

अभी तक 8 लॉकरों से मिले 16 किलो से ज्यादा सोना

विभागीय सूत्रों के मुताबिक पिछले दो दिनों में छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने 8 लॉकरों से 16 किलो से ज्यादा सोना और 4 लॉकरों से निवेश के दस्तावेज जब्त किए हैं। इसके साथ 6 अलग-अलग जगहों से 70 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं और 50 करोड़ से ज्यादा के शेयर भी कार्रवाई के दौरान मिला हैं। वहीं टीम आज बचे हुए एक और लॉकर को खोलने का काम करेगी।

Ad Image
Latest news
Related news