Sunday, September 8, 2024

Corona Cases Hike in Singapore: 15 दिन के अंदर पूरे देश में लगेगा लॉकडाउन ! बढ़ रहा कोरोना का मामला

जयपुर : साल 2020 का वो मंजर जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में था, उस दौरान सभी देशों में कोहराम मचा हुआ था। वहीं फिर से एक डराने वाली ख़बर सामने आई है। खबर है कि कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस की फिर से एंट्री हो रही है। जी हां, सही सुना, सिंगापुर में कोरोना की केसेस लगातार बढ़ रहे हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी जारी किया है। साथ ही देशभर के हॉस्पिटल में बेड कैपिसिटी को सही रखने के लिए कहा गया हैं। स्थिति को देखते हुए ये भी कहा जा रहा है कि यहां फिर से लॉकडाउन जैसा हालात बन सकता है।

इनके जरिए मिली जानकारी

Govt May Impose Lockdown मिली जानकारी के मुताबिक सिंगापुर के कई सिटी में इन दिनों कोरोना फिर से हड़कंप मचा रहा है। मिली जानकरी के मुताबिक यहां पिछले एक हफ्ते के अंदर 25900 से ज्यादा कोरोना के नए मरीज सामने आए है। बता दें कि नए केसेस का यह आंकड़ा 5 से 11 मई तक का ही है। तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने शनिवार यानी 18 मई को आमलोगों से मास्क पहनने को कहा है।

लहर के शुरुआती दौर में है

बढ़ रहे कोरोना मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि हम कोरोना लहर के शुरुआती दौर में आ चुके हैं, जहां यह आकड़ा तेजी से बढ़ रही है। ऐसा आशंका है कि आगामी दो से चार हफ्तों में यह आकड़ा अपने चरम पर होगी। ऐसा जून के मध्य और अंत के बीच देखने को मिलेगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगे कहा कि हॉस्पिटल में बेड क्षमता बरकरार रखने के लिए अस्पतालों को अपने गैर-जरूरी ऑप्शनल सर्जरी के मामलों को कम करने की जरुरत है। साथ ही ऐसे रोगी जिनका घर पर इलाज संभव है, उन्हें अस्पताल में रखने की जरुरत नहीं है।

181 से बढ़कर लगभग 250 पहुंचा

प्रतिदिन कोरोना मरीजों के हॉस्पिटल में एडमिट होने की संख्या एक सप्ताह पहले के 181 से बढ़कर लगभग 250 पहुंच गई है। पिछले सप्ताह के दो मामलों की तुलना में ICU में भर्ती किए जाने के मामले अभी तीन में एक पहुंचा हैं।

Ad Image
Latest news
Related news