Monday, September 16, 2024

Rajasthan News: जयपुर के जंगल में लगी आग, वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर चिंता अधिक

जयपुर: जयपुर में आमेर में आगजनी की खबर सामने आई है. आमेर इलाके में सराय बावड़ी से लेकर खोर दरवाजे तक के जंगल में अचानक आग लगी है। आग की तपिस इतनी तेजी है की वो लगातार बढ़ रही है। तेजी होने के कारण आग पहाड़ियों की तरफ फैलने लगा है। जहां लगी वनस्पति, पेड़-पौधे और वन्य जीव जलकर राख में तब्दील हो गए हैं।

आमेर की जंगलों में लगी आग

आमेर क्षेत्र के सराय बावड़ी से खोर दरवाजा तक के जगलों में अचानक आग लगी है। आग लगने से आसमान धुआं-धुआं हो गया। वहीं हवा के साथ-साथ आग भी काफी तेजी से जंगल की पहाड़ियों की तरफ आगे बढ़ रही है, जी वजह से वनस्पति, पेड़-पौधे और वन्यजीव जल गए हैं।

आग लगने का कारण पता नहीं

बता दें कि आमेर अग्निशमन कार्यालय से चार दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। हालांकि आग पर काबू पाने का कार्य जारी हैं। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह का पता नहीं लग पाया है लेकिन आग पर काबू पाने के लिए सभी जरुरी कार्य किए जा रहे हैं।

आग बुझाने में लगे हैं स्थानीय लोग

मामले में उन्होंने आगे कहा कि आग पर काबू पाने की कोशिश लगातार की जा रही हैं। दमकल की गाड़ियों द्वारा दूसरे राउंड में भी आग को काबू नहीं किया गया है। वहीं वनकर्मियों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी मिट्टी और मोटे कपड़ों से आग बुझाने में लगे हुए हैं।

Ad Image
Latest news
Related news