Monday, September 16, 2024

Rajasthan News: कांग्रेस नेता के फार्म हाउस पर बुलडोजर की कार्रवाई, हटाया गया अतिक्रमण

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan News) में कांग्रेस नेता आमीन पठान के अनंतपुरा में स्थित वनभूमि पर बने आलीशान फार्म हाउस पर वन विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। जहां वन विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने दो एलएनटी और जेडीबी मशीनों से अतिक्रमण को धराशाई कर दिया। जानकारी के अनुसार, सुबह 5:00 बजे अतिक्रमण हटाने के लिए भारी भरकम पुलिस और अतिक्रमण जाब्ते के साथ वन विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस की आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।

इस दौरान यहां विरोध की संभावना को देखते हुए आसपास के पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस अधिकारियों के साथ जाप्ता लगाया गया। साथ ही गलियों में बैरिकेडिंग भी की गई। वहीं अतिक्रमण हटाने से पहले फार्म हाउस में रखे सामानों को हटाने की मोहलत दी गई। जिसके बाद जेसीबी और एलएनटी मशीनों के द्वारा अतिक्रमण को धराशाई कर दिया गया।

कार्रवाई के दौरान ये रहे मौजूद

बता दें कि 4300 स्क्वायर मीटर से अधिक लखावा वन खंड की बेश कीमती जमीन पर यह फार्म हाउस बना था। बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान यहां डीएफओ अपूर्व श्रीवास्तव, एएसपी दिलीप सैनी, एसडीएम कोटा और तहसीलदार के साथ यूआईटी के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। बता दें कि अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई लगभग 5 घंटे से भी ज्यादा समय तक चली।

जेल जा चुके हैं अमीन पठान

बता दें कि कुछ दिन पहले ही इसी मामले को लेकर वन अधिकारी को धमकी देने पर कांग्रेस महासचिव व आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष अमीन पठान को जेल जाना पड़ा था। इससे पहले वन विभाग की टीम मार्च के महीने में पठान के अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई (Rajasthan News) करने गई थी, जिसका अमीन पठान ने विरोध किया था।

इसके अलावा विभाग की टीम ने अमीन पठान के खिलाफ अनंतपुरा थाने में राजकार्य में बाधा, वन भूमि पर अतिक्रमण का मामला दर्ज किया था। जिसके बाद पुलिस ने 17 मार्च को अमीन पठान को गिरफ्तार किया था और वो 16 दिन तक जेल में बंद रहे थे।

Ad Image
Latest news
Related news