Sunday, September 8, 2024

Mangalwar ke Upay: आज मंगलवार को करें ये आसान उपाय, दूर होंगे सारे कष्ट

जयपुर: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन भगवान श्रीराम परिवार के साथ हनुमान जी की विशेष पूजा होती है। साथ ही मंगलवार का उपवास भी रखा जाता है। ज्योतिष कुंडली में मंगल मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने की सलाह देते हैं। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से मंगल दोष दूर होता है। धार्मिक मान्यता है कि संकट मोचन की भक्ति करने से साधक के सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं। साथ ही भक्तों को बल की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के दिन विशेष उपाय करने का विधान है। अगर आप भी जीवन में सभी संकटों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन ये आसान उपाय अवश्य करें।

करें ये उपाय

अगर आप आर्थिक संकट से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो लगातार 7 मंगलवार को स्नान-ध्यान कर के बजरंगबली को गुलाब के फूलों की माला चढ़ाएं। साथ ही 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी की समस्या दूर होती है।

अगर आपको गुस्सा आता हैं और इस वजह से आपके बने काम बिगड़ने लगते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें। साथ ही मंगलवार का उपवास रखें। मंदिर जाकर हनुमान जी को लड्डू चढ़ाएं।

अगर आप हमेशा बीमार रहते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की प्रतिमा के सामने एक पात्र में जल रखकर हनुमान बाहुक का पाठ करें। इस उपाय को लगातार 21 दिनों तक करें। हनुमान बाहुक का पाठ करने के बाद जल ग्रहण करें। अगले दिन पुन: जल रख हनुमान बाहुक का पाठ करें। इस उपाय को करने से शारीरिक और मानसिक कष्ट दूर होते हैं।

Ad Image
Latest news
Related news