Monday, September 16, 2024

IPL 2024 Eliminator: आज राजस्थान-बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मैच, जानें इससे जुड़ी हर ख़बर

जयपुर : देश में क्रिकेट का महापर्व अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच चुका है। बीच आज आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। आज (22 मई, बुधवार) राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अहमदावाद स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा, मैच की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होगी. आप JIO सिनेमा पर मुफ्त में इस मैच का लुफ्त उठा सकते है। आज की मैच में जो टीम जीत दर्ज अपने नाम करेगी, उसे फाइनल के और करीब पहुंचने का मौका मिलेगा, जबकि आज जिसे हार का सामना करना पड़ेगा, वो टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. तो आइए जानते है इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की कैसी है पिच

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच अधिकतर बल्लेबाज़ों के लिए बेहतर माना जाता है. हालांकि मैदान की बाउंड्री अधिक बड़ी हैं, जिस वजह से बल्लेबाजों को रन बनाने में थोड़ी परेशानी होती है. इसके साथ नई गेंद से तेज़ गेंदबाज़ों को यहां सपोर्ट मिलती है, जिससे शुरुआत में विकेट गिरने के चांस रहते हैं. मैच बढ़ने के साथ यहां बल्लेबाज़ी करना आसान हो जाता है.

बारिश के आसार नहीं

रिपोर्ट्स के अनुसार आज राजस्थान और बेंगलुरु के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच में बारिश का कोई आसार नहीं हैं। इस वजह से फैंस पूरे मैच का लुफ्त लेते हुए दिखेंगे. हालांकि मैच के दौरान मैदान पर ओस अहम भूमिका अदा करेगी, जिस बैटिंग करने वाली टीमों को अधिक फायदा होगा.

Ad Image
Latest news
Related news