Thursday, September 19, 2024

Sariya Aur Cement Price: घर बनाना हुआ आसान, कम हुए सरिया और सीमेंट के दाम, चेक करें यहां लेटेस्ट भाव

जयपुर: आज के दौर में सभी की इच्छा होती है कि अपना पक्का मकान जरूर हो, लेकिन कई बार पैसो की कमी के कारण से यह सपना पूरा नहीं हो पाता है। ऐसे में आज हम इनलोगों के लिए गुड न्यूज़ लेकर आए हैं, जिन्हे अपना घर चाहिए वो अब जल्द ही अपना सपना पूरा कर सकेंगे। बता दें कि देश भर में सीमेंट और सरिया की कीमतों में भारी गिरावट आई है। साथ ही ईंटें के दामों में भी गिरावट आई है। ऐसे में अगर आप भी घर बनाने का प्लान कर रहे हैं, तो आज ही बाजार जाएं और सीमेंट और सरिया कम दाम में खरीद कर घर ले आएं।

घर बनाने में सबसे अधिक सीमेंट का इस्तेमाल

आपको पता होगा कि घर बनाने में सबसे अधिक सीमेंट का इस्तेमाल होता है। लेकिन पिछले कुछ समय में सीमेंट की बढ़ती कीमतों ने लोगों का सपना साकार नहीं होने दिया है। बीते कुछ सालों में सीमेंट के दामों में काफी उछाल आया। वहीं, सरिया को भी हम घर बनाने के लिए इस्तेमाल करते है। घर बनाने में जिस सरिया का इस्तेमाल होता है, उस सीरिया के बारे में हम आपको बताते हैं. पिछले कुछ दिनों से सरिया की कीमतों में गिरावट दर्ज हो रही है। जिससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को खुशखबरी मिली है। अब वह अपना घर बनाने का सपना पूरा करने में जुट गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सरिया की कीमत में लगातार कुल ₹30 की गिरावट हुई है। यह उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो घर बनाने का खर्च सोच कर ही टाल देते है।

सरिया का भाव 70,000 रुपए के आसपास

बता दें कि फिलहाल सरिया का भाव 70,000 रुपए के आसपास है और इसमें पिछले कुछ दिनों में काफी गिरावट हुई है। इसलिए अभी का समय सरिया खरीदने का बहुत अच्छा माना जा रहा है। पिछले कुछ सालों से सीमेंट और सरिया की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हुई है। लेकिन पिछले कुछ दिनों में इनकी कीमतों में गिरावट दर्ज हुई है।

Ad Image
Latest news
Related news