Monday, September 16, 2024

IAS Tina Dabi: मैटरनिटी लीव से लौटने के बाद IAS टीना डाबी संभालेंगी ये जिम्मेदारी, यहां मिली पोस्टिंग

जयपुर। राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा की सरकार में एपीओ चल रहीं आईएएस अधिकारी टीना डाबी (IAS Tina Dabi) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। जिसके अनुसार, आईएएस अधिकारी टीना डाबी का तबादला ईजीएस राजस्थान जयपुर के पद पर किया गया है। बता दें, टीना डाबी इससे पहले जैसलमेर जिला कलेक्टर के पद कार्यरत रह चुकी हैं और वह पिछले कुछ समय से मैटरनिटी लीव पर थीं।

दरअसल, आईएएस अधिकारी टीना डाबी की शादी आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे के साथ हुई थी। जिसके बाद से वह जुलाई 2023 से मातृत्व अवकाश पर थीं। टीना डाबी ने पिछले साल बेटे को जन्म दिया है। अब उनके अवकाश की समाप्ति होने के बाद उन्हें पोस्टिंग मिल गई है। बता दें कि इस बात से आईएएस अधिकारी टीना डाबी के सोशल मीडिया फॉलोअर्स में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

ऐसे चर्चा में आईं टीना डाबी

आईएएस अधिकारी टीना डाबी (IAS Tina Dabi) अपने जैसलमेर पोस्टिंग के दौरान भी काफी चर्चा में रह चुकी हैं। उस दौरान पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर भारत आए हिंदू पाक विस्थापितों के घरों को अतिक्रमण बता कर बुलडोजर चला कर तोड़ा गया था। जिसके बाद राजस्थान की गहलोत सरकार और जिला कलेक्टर टीना डाबी पर गंभीर आरोप लगे थे। वहीं मामले को बढ़ता देख टीना डाबी ने हिंदू पाक विस्थापितों को बसाने के लिए जमीन का आवंटन कर दिया।

जिसके बाद हिंदू पाक विस्थापितों को घर मिलने से काफी खुश होकर हिंदू पाक विस्थापित महिलाओं ने इस खुशी के मौके पर उन्हें आशीर्वाद दिया था कि उनके बेटा होगा। जिस पर टीना डाबी ने कहा कि लड़का हो या लड़की, वह इसमें कोई फर्क नहीं समझतीं।

प्राइम पोस्टिंग से किया मना

गौरतलब है कि राजस्थान में सत्ता परिवर्तन हो चुका है। ऐसे में राजस्थान में भाजपा की सरकार बने 5 महीने ज्यादा हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार, आईएएस अधिकारी टीना डाबी की मैटरनिटी लीव समाप्त होने के बाद उनको सरकार ने प्राइम पोस्टिंग नहीं दी है। सूत्रों की मानें तो आईएएस अधिकारी टीना डाबी ने बच्चा छोटा होने के चलते प्राइम पोस्टिंग के लिए मना कर दिया था।

Ad Image
Latest news
Related news