Wednesday, October 2, 2024

Rajasthan: 40 फीट गहरी झिरी में गिरा 5 साल का मासूम, ढाई घंटे में हुआ सकुशल रेस्क्यू

जयपुर। राजस्थान के अलवर में मंगलवार सुबह 5 वर्षीय बच्चा बोरिंग के पास बनी 40 फीट गहरी झिरी में जा गिरा था. इसकी सूचना मिलते ही SDM और DCP पूरा जाप्ता लेकर मौके पर पहुंच गए थे, ढाई घंटे में मासूम गोलू को सकुशल निकाल लिया गया. बच्चे के बाहर निकलते ही उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां डॉक्टर्स ने उसका प्राथमिक चेकअप किया, और फिर उसे छुट्टी दे दी.

नीचे पहुंचाया गया पानी-खाना

इसके बाद प्रशासन की टीम ने बच्चे को सकुशल उसके परिवार को सौंप दिया. इस दौरान घर वालो के चेहरे खिल गए और वो प्रशासन की तत्काल कार्रवाई के लिए उनका शुक्रिया कर रहे थे. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पूरी टीम मौके पर मौजूद रही. गर्मी को देखते हुए नीचे बच्चे तक पानी और खानी की चीजें भी पहुंचाई गईं।

20 फीट नीचे अटका था गोलू

बता दें कि कनवाड़ा मोड पर कुआ खुदवाया गया था. वहीं कुएं के चारों ओर सही तरीके से मिट्टी को नहीं भरा गया, जिस कारण सिंचाई और बारिश के पानी से मिट्टी बैठ गई और वह गहरी होती चली गई. आज सुबह कुएं के मालिक का 5 साल का बच्चा नहाने के वहां गया था. कुएं पर नहाते वक्त उसका अचानक संतुलन बिगड़ गया, जिसके बाद वह कुएं के बगल में बरसात से हुई करीब 40 फुट गहरी झिरी में जाकर गिर गया. बताया जा रहा है कि बच्चा झिरी में बीस फीट पर अटका हुआ था, जहां उसे रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया।

Ad Image
Latest news
Related news