Wednesday, June 19, 2024

Maharana Pratap Jayanti 2024: राजस्थान में महाराणा प्रताप की जयंती को लेकर धूम, सीएम समेत ये दिग्गज होंगे शामिल

जयपुर: आपको सुनने के आश्चर्य होगा, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती तो देशभर में 9 मई को मनाया जा चुका हैं. देशवाशियों के साथ-साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने भी 9 मई को महाराणा प्रताप की जयंती मनाई, लेकिन अब ख़बर आई है कि महाराणा प्रताप का मेवाड़ और यहां के लोग 9 जून को उनकी जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ मनाएंगे. इसके लिए सभी प्रकार की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

9 जून को मेवाड़ में भव्य कार्यक्रम

बता दें कि 9 जून को मेवाड़ में भव्य कार्यक्रम का आयोजन होना है। इस समारोह में भाग लेने के लिए प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा और उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी उदयपुर आएंगी. इसके साथ मेवाड़ में महाराणा प्रताप की जयंती का समारोह 6 जून से ही शुरू होने जा रहा है। इस बार वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती ऐतिहासिक स्वरूप में मनाई जाएगी. वहीं इस भव्य कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी समेत देश के कई दिग्गज शामिल होंगे.

6 जून से 9 जून तक होंगे कार्यक्रम

बता दें कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती पर चार दिनों तक अलग-अलग समारोह होंगे. इस बार 6 जून से आयोजनों की शुरूआत हो रही है, जो 9 जून तक चलेगी. वहीं चार दिन के इस भव्य आयोजनों में पांच अलग-अलग थीम पर कार्यशालाएं भी रखी गई हैं. साथ में महाराणा प्रताप जयंती की पूर्व संध्या पर संघ के सह सरकार्यवाह और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सभा होने वाली है .

Latest news
Related news