Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan News: प्रचंड गर्मी के कारण हाईकोर्ट ने दिए पर्याप्त इंतजाम के आदेश, सीएम शर्मा आज लेंगे बैठक

जयपुर: इन दिनों राजस्थान में आसमान से आग की ओलावृष्टि हो रही है। पिछले कई दिनों से प्रदेश भीषण लू की चपेट में है। इसको देखते हुए गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को हीट वेव को लेकर पर्याप्त इंतजाम करने के आदेश दिए। इस वजह से प्रदेश मुखिया भजनलाल शर्मा आज शुक्रवार को बैठक करेंगे, जहां प्रभारी सचिवों से बिजली और पानी के मौजूदा हालात पर फीडबैक लेंगे।

बिजली, पानी और चिकित्सा को लेकर लेंगे फीडबैक

प्रदेश में आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भीषण गर्मी व लू को देखते हुए बड़ी बैठक लेने वाले हैं। इस भीषण गर्मी व लू के इंतजामों व बिजली, पानी और चिकित्सा को लेकर प्रभारी सचिवों से फीडबैक लेंगे। मीटिंग में मुख्य सचिव सुधांश पंत समेत सभी विभागों के प्रमुख सचिव एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव भी मौजूद होंगे।

आज 11 बजे होगी सचिवालय में मीटिंग

बैठक आज शुक्रवार को सचिवालय में सुबह 11 बजे होने वाली है, जिसमें सीएम शर्मा, प्रभारी सचिवों से मुलभुत सुविधा को लेकर रिपोर्ट लेंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रदेश सरकार ने सभी प्रभारी सचिवों को जिलों में जाकर फीडबैक रिपोर्ट तैयार करने लिए आदेश दिया था। खास बात है कि वीरवार को हाईकोर्ट ने हीट वेव पर स्वत: संज्ञान लेते हुए सरकार को इस मामले में इंतजाम करने के आदेश दिए और साथ ही भीषण लू व गर्मी से मारे गए युवकों को मुआवजा देने के लिए भी आदेश दिया। राजस्थान में हीट वेव से अब तक कई लोगों ने अपनी जान गवाएं है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक आंकड़ों में अब तक सिर्फ 5 लोगों की जान जाने की बात बताया गया है, जो कि विचार करने योग्य है।

Latest news
Related news