Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather Update: इन जिलों में आज जमकर होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

जयपुर: राजस्थान में भीषण गर्मी की स्थिति पिछले कई दिनों से बनी हुई है। वहीं, तापमान में भी उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. इस भीषण गर्मी देने ने लोगों की जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को राहत भरी सूचना जारी की है। प्रदेश में राहत की बूंदे बरसने की संभावना जताई गई है. ऐसे में जून के पहले सप्ताह तक प्रदेश के अधिकांस जिलों का पारा सामान्य के करीब पहुंच सकता है.

अब तापमान 48 डिग्री के आसपास

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश का तापमान 50 डिग्री पहुंचने के बाद अब 48 डिग्री के करीब दर्ज हो रहा है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ इलाकों में अधिकतम पारा में 1 से 3 डिग्री की गिरावट हुई है. आगामी 48 घंटों में और 2-3 डिग्री गिरावट होने की आशंका है. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। वहीं, अधिकांश इलाकों में 1 जून से हीटवेव से राहत मिलने की संभावना है।

इन जिलों का बदलेगा मौसम

बता दें कि गुरुवार को बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में हीटवेव और तीव्र हीटवेव रिकॉर्ड हुई. वहीं, आज से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव होगा, जिससे जयपुर, भरतपुर, बीकानेर संभाग के जिलों का मौसम बदलेगा. आज से 2 जून के दौरान मेघ गर्जन, तेज आंधी 40-50 Kmph हल्की/मध्यम बारिश के आसार हैं। आगामी 3-4 दिन तेज सतही धूल भरी हवाएं 20-30 Kmph राज्य के कुछ भागों में चलने की संभावना जताई जा रही है. 

Ad Image
Latest news
Related news