Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Exit Poll: कांग्रेस ने एग्जिट पोल के डाटा को नकारा, डोटासरा बोले-“एक्जट” आंकड़ा जनता के पोल में नजर आएगा

जयपुर : बीते दिन शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी व सातवें चरण का चुनाव संपन्न हुआ। शाम होते ही एग्जिट पोल के आंकड़ें सामने आने लगे, जिसके बाद देश की राजनीतिक गलियारों में पारा तेज है। इस बीच राजस्थान में एग्जिट पोल के डाटा को लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने इन आंकड़ों को मानने से इंकार किया है। साथ ही कांग्रेस ने दावा किया है कि राजस्थान में कांग्रेस एवं गठबंधन साथ मिलकर बड़ी स्कोर के साथ जीत हासिल करेंगे। वहीं भाजपा में इन आंकड़ों को लेकर काफी ख़ुशी है।

आंकड़ों को खारिज कर दिया

बता दें कि एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है। अब इसको लेकर पार्टी ने इन आंकड़ों को मानाने से इंकार कर दिया है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान सामने आया है। डोटासरा ने इन एक्जिट पोल के आंकड़ों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एग्जिट पोल को रहने दीजिए, “एक्जट” आंकड़ा जनता के पोल में नजर आएगा और बीजेपी उम्मीदवारों के मोरिया बोलेंगे। राजस्थान में कांग्रेस एवं गठबंधन की जीत हो रही है। देश में इंडिया अलायंस भारी बहुमत से सत्ता में आएगी।

एग्जिट पोल पर बोले अशोक गहलोत

एग्जिट पोल के आंकड़ों को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया पर आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा है कि न्यूज चैनल डर से भाजपा को एक तरफा जीतता हुआ बता रहे हैं। मामले को लेकर गहलोत ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह धमकाने वाली भाषा का उपयोग परसों की पब्लिक रैली में किया था उसी का प्रभाव आज एग्जिट पोल्स में नजर आ रहा है और चैनल इसकी डर से भाजपा को एकतरफा जीतता हुआ बता रहे हैं। जनहित इसी में है कि एग्जिट पोल्स की स्थिति 2004 की तरह हो।

Ad Image
Latest news
Related news