Sunday, September 8, 2024

राजस्थान में इस बार किन विधायकों के सिर चढ़ेगा सांसद का ताज, कौन पहुंचेगा दिल्ली ?

जयपुर : लोकसभा चुनाव के लिए कल यानी चार जून सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएंगे। राजस्थान में दो चरणों में सभी 25 लोकसभा सीटों पर वोटिंग संपन्न हुई। अब महज कुछ घंटों में चुनावी परिणाम जारी होंगे। चुनावी नतीजे का इंतजार सभी देशवासियों को अधिक है। वहीं राजस्थान की बात करें तो यहां के करीब सात विधायक दिल्ली पहुंचने का सपना संजोएं हुए हैं। देखना है कि परिणाम आने के बाद कौन सांसद बनते है और कौन दिल्ली पहुंचता है ?

सात विधायकों ने सांसद बनने का देखा सपना

इस बार के लोकसभा चुनाव में सात विधायकों ने सांसद बनने का ख़्वाब देखा है। अधिकतर विधायकों ने किसी न किसी राजनीतिक पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ा है ,वहीं शिव विधानसभा से मौजूदा विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में बाड़मेर-जैसलमेर से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा। ऐसे में बता दें कि सभी विधायकों के सांसद बनने का सपना कल यानी चार जून को सामने आएगा।

एग्जिट पोल भाटी पर पड़ा फीका

राजस्थान की सबसे हॉट सीट की लिस्ट में शामिल बाड़मेर से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी अपने लोकसभा क्षेत्र की जनता की राय विचार से चुनावी मैदान में कदम रखें। हालांकि Exit Polls के अनुसार सभी एजेंसियों ने राजस्थान में भाजपा और इंडिया गठबंधन के अलावा किसी और को कोई सीट मिलते नहीं दिखाया है। ऐसे में यह खबर रविंद्र सिंह भाटी के लिए सही साबित होते हुए नहीं दिखा रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news