Wednesday, June 19, 2024

Lok Sabha Results: इंडिया गठबंधन और एनडीए आज करेगी अहम मीटिंग, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

जयपुर : लोकसभा चुनाव के परिणाम चार जून को जारी हो चुके हैं। ऐसे में आज बुधवार को दिल्ली स्थिति पार्टी मुख्यालय में इंडिया गठबंधन और एनडीए की कई अहम बैठक होने वाली हैं। बता दें कि आज सुबह केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग होनी है। वहीं, इसके साथ राष्ट्रपति भवन में आज, 5 जून से केंद्रीय मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू हो जाएगी। इसको लेकर आम लोगों के लिए राष्ट्रपति भवन को 5 से 9 जून तक बंद किया गया है। आशंका है कि राष्ट्रपति भवन में 9 जून को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

तेलुगू देशम पार्टी को मिली बंपर वोट

बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में आंध्र प्रदेश में तेलुगू देशम पार्टी ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। पार्टी सुप्रीमों चंद्रबाबू नायडू भी 5 जून को दिल्ली आ रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि चंद्रबाबू नायडू की पार्टी NDA का हिस्सा है। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि 5 जून को इंडिया गठबंधन की अहम मीटिंग होने जा रही है, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को नए सहयोगियों की तलाश

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अपने नए सहयोगियों से तलाश करने में जुट गए है। इस बीच उन्होंने कहा है कि किसी भी तरह की फैसला लेने से पहले हम अपने पुराने सहयोगियों से रायसुमारी जरूर करेंगे, बातचीत करेंगे। सहयोगियों को विश्वास में लेकर ही हम आगे कोई भी रणनीति पर काम करेंगे।

आज दिल्ली में इंडिया व NDA की मीटिंग

दोनों राजनीतिक दलों के लिए आज की मीटिंग काफी अहम बताई जा रही है। काउंटिंग के दौरान बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है, लेकिन अभी तक किसी भी पार्टी को स्पष्ट तौर पर बहुमत नहीं मिल पाया है। बीजेपी को 240 सीटों पर जीत मिली है, इस कारण सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। अन्य पार्टी को कम वोट मिलें हैं।

Latest news
Related news