Monday, September 16, 2024

बच्चों के बल्ले-बल्ले, बढ़ गई स्कूल की छुट्टियां

जयपुर। भीषण गर्मी को देखते हुए आंगनबाड़ी केन्द्रों पर 5 जून तक छुट्टियां घोषित की गई थी।गर्मी के चलते कोटपूतली बहरोड़ जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पूर्व शिक्षा गतिविधियों के 3 से 6 वर्ष के बच्चों के लिए अवकाश की अवधि को 15 जून तक बढ़ा दी गई है।

छुट्टियों को लेकर डॉ सचिव का बयान

भीषण गर्मी को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों में जिला कलेक्टर अवकाश घोषित कर सकते है। अवकाश के दौरान आंगनबाड़ी के बच्चों को उनके घरों पर ही पोषणहार वितरण किया जाएगा। इसे लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव डॉ. मोहन लाल यादव ने आदेश जारी किए है। सचिव यादव के मुताबिक तेज गर्मी के चलते प्रदेश में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश के लिए जिला कलेक्टरों को अधिकृत किया गया है। इस सम्बन्ध में जिला उपनिदेशकों को निर्देश दिए गए है कि जिला प्रशासन इस सम्बन्ध में चर्चा कर जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार आंगनबाड़ी केंद्रों पर अवकाश के लिए कार्रवाई करें।

आगामी 8 जून तक बढ़ा

सिरोही में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी एवं हीटवेव को ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर शुभम चौधरी ने समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों में 3 से 6 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का अवकाश अब आगामी 8 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। पहले यह अवकाश 31 मई तक था। इस दौरान आंगनवाड़ी केंद्रों की बाकी व्यवस्थाएं ऐसे ही रहेंगी। जिला कलेक्टर ने अपने आदेश में बताया कि भीषण गर्मी के मद्देनजर जिले की सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में 27 से 31 मई तक 3 से 6 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए अवकाश घोषित किया गया था लेकिन अब गर्मी की स्थिति को देखते हुए इस अवकाश की अवधि को दिनांक 8 जून तक बढ़ाया गया है। अवकाश के दौरान भी बच्चों को पोषाहार वितरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका आंगनवाड़ी केंद्रों में यथावत उपस्थित रहकर शेष गतिविधियां संपादित करेंगी।

Ad Image
Latest news
Related news