Sunday, September 8, 2024

NDA Meeting : दिल्ली में एनडीए की बैठक जारी, पीएम फेस को लेकर नरेंद्र मोदी को मिल रहा भरपूर समर्थन

जयपुर : लोकसभा चुनाव के रिजल्ट घोषित हुए दो दिन हो गए हैं। ऐसे में NDA अपना सरकार फिर से बनाने जा रही है। इसको लेकर आज दिल्ली के सेंट्रल हॉल में नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) की संसदीय दल की बैठक हो रही है। इस मीटिंग में सांसदों के बीच मंत्रालयों के बंटवारे पर भी सहमति बनाने की चर्चा होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज ही NDA अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करने की तैयारी में हैं. सबसे अहम बात यह कि बैठक में नितीश कुमार ने पीएम मोदी के पैर भी छुए हैं।

मोदी तीसरी बार पीएम की शपथ लेने की तैयारी में

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 9 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम की शपथ लेने की तैयारी में हैं. बता दें कि NDA को इस बार 293 सीटों के साथ बहुमत मिल चुका है. एनडीए ने लगातार तीसरी बार बहुमत हासिल किया है. आज हो रहे बैठक में संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद TDP अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार जैसे गठबंधन के वरिष्ठ सदस्य राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेंट मुलाकात करेंगे और उन्हें समर्थन देने वाले सांसदों की लिस्ट भी सौपेंगे।

पीएम मोदी हर पल राष्ट्र की सेवा में बिताया – जेपी नड्डा

आज चल रहे NDA संसदीय दल की अहम बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि “हम प्रधानमंत्री को हार्दिक बधाई देते हैं, जिन्होंने हर पल राष्ट्र की सेवा में बिताया. यही कारण है कि भारत आज इतिहास बना रहा है और एनडीए लगातार तीसरी बार बहुमत के साथ सरकार बना रहा है.”

राजनाथ सिंह ने कहा पीएम मोदी का नाम सबसे उपयुक्त

बता दें कि पूराने संसद भवन में एनडीए की बैठक चल रही है। पीएम पद के लिए राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रख दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सभी नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई देना चाहता हूं…आज हम यहां NDA का नेता चुनने के लिए मौजूद हैं. मेरा मानना है कि इन सभी पदों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का नाम सबसे उपयुक्त और सही है.

अमित शाह ने कहा देश के 140 करोड़ लोगों का प्रस्ताव

चल रहे एनडीए संसदीय दल की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “यह प्रस्ताव केवल यहां बैठे लोगों की इच्छा नहीं है. यह देश के 140 करोड़ लोगों का प्रस्ताव है… यह देश की आवाज है कि पीएम मोदी अगले 5 साल तक देश का नेतृत्व करें…”

नायडू ने कहा 3 महीने तक आराम नहीं

NDA संसदीय दल की मीटिंग में TDP सुप्रीमों चंद्रबाबू नायडू ने कहा, ‘हम सभी को बधाई दे रहे हैं क्योंकि हमने शानदार बहुमत हासिल किया है. मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया. उन्होंने दिन-रात प्रचार किया. उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ खत्म किया. आंध्र प्रदेश में हमने 3 सार्वजनिक बैठकें और 1 बड़ी रैली की और इसने आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया है…’ साथ ही कहा भारत आने वाले वर्षों में ग्लोबल लीडर बनेगा। आगे कहा कि नरेंद्र मोदी के पास देश के लिए विजन है।

नितीश कुमार ने कहा JDU का पूरा समर्थन

बिहार सीएम नितीश कुमार ने कहा मोदी को पीएम पद के लिए JDU का पूरा समर्थन मिल रहा है। आगे कहा कि जो काम बचे हैं उसे मोदी जरूर पूरा करेंगे। साथ ही कहा अगली बार विपक्ष के पास कोई मौका नहीं। आगे कहा हम सब मिलकर चलेंगे और साथ रहेंगे। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम आगे बढ़ेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news