Wednesday, June 19, 2024

Lok Sabha Election Results: अमित शाह से मिले राजस्थान के मुख्यमंत्री शर्मा, जानें क्या हुई बात?

जयपुर : लोकसभा चुनाव का परिणाम 4 जून को जारी किया गया। 9 जून को दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लिए। पीएम मोदी के साथ 72 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली है। हालांकि राजस्थान में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़े झटके लगे हैं। इस बीच राजस्थान के मुखिया भजनलाल शर्मा ने पहली बार सोमवार (10 जून) को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात किए हैं. सीएम शर्मा ने शाह से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि उनसे स्नेहपूर्ण आशीर्वाद और ओजस्वी मार्गदर्शन प्राप्त किया.

सीएम शर्मा ने की दो-दो केंद्रीय मंत्री से मुलाकात

बता दें कि दोनों राजनेताओं की मुलाकात उस वक्त हुई है, जब राज्य में संगठन में बदलाव को लेकर चर्चाएं हो रही है। इस अनुमान से मुलाकात को लेकर बताया जा रहा है कि इस खास मीटिंग में इस मामले को लेकर अवश्य चर्चा हुई होगी।

मुलाकात के बाद सीएम शर्मा ने किया ट्वीट

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद सीएम शर्मा ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘आज नई दिल्ली में माननीय केंद्रीय मंत्री श्री @AmitShah जी से शिष्टाचार भेंट की तथा उनका स्नेहपूर्ण आशीर्वाद व ओजस्वी मार्गदर्शन प्राप्त किया। इस सुअवसर पर उन्हें केन्द्र में तीसरी बार माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व वाली NDA सरकार बनने व मंत्रीमंडल में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक मंगलकामनाएं प्रेषित की।’

सीएम शर्मा ने आगे लिखा

सीएम शर्मा ने आगे लिखा कि, ‘मुझे पूर्ण विश्वास है कि यशस्वी प्रधानमंत्री जी के युगांतरकारी नेतृत्व और आपकी अद्भुत कार्यशैली के बल पर ‘विकसित भारत’ का संकल्प सिद्ध होगा और भारत वैश्विक पटल पर महाशक्ति के रूप में नई पहचान स्थापित करेगा।’

राजनाथ सिंह से भी हुई सीएम की मुलाकात

आम चुनाव 2024 में राजस्थान में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में भाजपा 14 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई है. वहीं कांग्रेस ने 8, CPI (एम), RLP और भारत आदिवासी पार्टी ने एक-एक सीट दर्ज की है. 2019 के आम चुनाव में भाजपा ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं भाजपा के सामने कई सवाल खड़े हो गए हैं कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद भी मात्र 6 माह के अंदर आम चुनाव में झटका क्यों लग गया। साथ ही आज सीएम शर्मा ने मोदी 3.O के विस्तार होते ही राजनाथ सिंह और अमित शाह से मुलाकात की है।

Latest news
Related news